Move to Jagran APP

कुशीनगर में अख‍िलेश का सीएम योगी कड़ा प्रहार, कहा- बाबा की सरकार ने किसानों को बर्बाद किया

Akhilesh Yadav in Kushinagar सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कुशीनगर जिले के सेवरही व फाजिलनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने मंहगाई बढाकर आम लोगो के लिए संकट पैदा कर दिया है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 02:07 PM (IST)Updated: Sun, 14 Nov 2021 09:05 PM (IST)
कुशीनगर में अख‍िलेश का सीएम योगी कड़ा प्रहार, कहा- बाबा की सरकार ने किसानों को बर्बाद किया
कुशीनगर के फालिनगर में जनसभा को संबोधित करते पूर्व सीएम अखिलेश यादव। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। Akhilesh Yadav in Kushinagar: कुशीनगर जिले के फाजिलनगर और किसान पीजी कालेज सेवरही में 14 नवंबर को आयोजित जनसभा में सपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उपस्थित जनसमूह का अभिवादन करने के बाद माइक संभालते ही प्रदेश की योगी सरकार पर हमलावर हो गए। बोले, बड़े - बड़े होर्डिंग और इतना व्यापक जनसमर्थन देख पूरा विश्वास हो चला है कि निश्चित ही 2022 में बदलाव होगा। मौजूदा सरकार अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में हर मोर्चे पर विफल रही। किसान नौजवान सभी परेशान हैं और भाजपा के पास इसका कोई जवाब नहीं है। बाबा की सरकार देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ माने जाने वाले किसानों को बर्बाद कर चुकी है।

loksabha election banner

कोरोना काल में सब बंद था तब भी किसान खेत में काम कर रहा था

कोरोनाकाल में यातायात के सभी साधन व फैक्ट्रियां बंद हो गए, लेकिन किसान खेती करते रहे और देश को चलाया। उसी किसान के साथ धोखा हुआ। डीजल, उर्वरकर व कीटनाशक दवाओं का दाम बढा दिए गए। किसान अपनी मांग को लेकर आंदोलन करते हैं तो उन्हें कुचल दिया जाता है। इसके जिम्मेदार लोग सरकार में शामिल हैं। अब सरकार कानून को कुचलने का प्रयास कर रही है। किसानों को न्याय नहीं मिल रहा। उर्वरक की बोरी में चोरी हो रही है।

फेंकने वाली सरकार अब बेचने वाली भी बन गई है

पूर्व सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि फेंकने वाली सरकार बेचने वाली सरकार बन गई है। सारे सरकारी संस्थान बेचे जा रहे हैं। अब नौकरी व रोजगार कहां मिलेगा। साढ़े चार साल में बाबा ने टैबलेट तक नहीं दिया अब बाबा सरकार लैपटाप देने की योजना बना रही है। बाबा मुख्यमंत्री को अखबार पढ़ना तक नहीं आता, लैपटाप चलाना नहीं जानते उन्हें रिहर्सल करना चाहिए। सपा सरकार के कार्यकाल में मिला लैपटॉप अब भी कार्य कर रहा है। बच्चे आज भी आन करते हैं तो नेता जी और हमारा फोटो वैसे ही नजर आता है।

लखीमपुर कांड की जांच में मुख्‍यमंत्री लगा रहे अडंगा

सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर घटना जांच करने का निर्देश दिया लेकिन बाबा मुख्यमंत्री उसमें अड़ंगा लगा रहे हैं। वे नही चाहते कि किसानों को न्याय मिले। सपा प्रमुख ने उपस्थित जनसमूह से पूछा कि आप योगी सरकार चाहते हैं कि योग्य सरकार चाहते हैं। ऐसी सरकार चाहते हैं कि जो कहती है कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज पर चलेगा, लेकिन पेट्रो पदार्थो की मूल्यवृद्धि से दो पहिया चार पहिया वाहन भी नहीं चल पा रहे हैं। उपस्थित लोगों ने नहीं में जवाब देते हुए कहा कि योग्य सरकार चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा मुख्यमंत्री को हटाओ। हमे रोजगार देने वाली सरकार चाहिए।

गरीबों का जेब काटकर उद्योगपतियों की तिजोरी भर रही सरकार

उत्तर प्रदेश बहुत पीछे हो गया है। यह सरकार हमारी जेब काटकर उद्योगपतियों की तिजोरी भर रही है। मन में बदलाव लाइए, यूपी से भाजपा का सफाया होगा और समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी। कांग्रेस का भी सफाया होगा। कांग्रेस से समझौता एक राजनीतिक परिस्थिति थी। उन्होंने कहा कि यह महान समाजवादी नेता गेंदा बाबू की धरती है। उन्होंने किसानों के लिए बहुत कुछ किया। हम उनके पदचिन्हों का अनुसरण कर किसानों को वास्तविक सम्मान देंगे।

महंगाई, बेरोजगारी दूर करने के लिए सपा की सराकर जरूरी

उन्होंने कहा कि गेंदा बाबू की धरती पर हम संकल्प लें कि किसानों के हित की सरकार बनाएंगे। मंहगाई व बेरेजगआरी को दूर करने के लिए सपा की सरकार जरुरी। इस सरकार में महिलाओं को सम्मान नहीं मिल रहा। हम महिलाओं को तीन गुना ज्यादा समाजवादी पेंशन देंगे। अंत में उन्होंने जनसमूह से साइकिल की रफ्तार बढ़ाने की अपील करते हुए सपा की सरकार बनाने का आह्वान किया।

ठप पड गए हैं व्‍यवसाय

कारोबार ठप है लाकडाउन कोराना के बाद से ही सभी व्यवसाय ठप पडे हुए है।बाबा मुख्यमंत्री जिनका विकास नाम बदलते देखा है।कहा कि कुशीनगर की जनसभा मे सबसे ज्यादा किसान दिख रहे है सरकार ने वादा किया था कि भाजपा की सरकार बनेगी तो किसानों की आय दोगुनी कर दूंगा कहां किसानों का आय दोगुनी हुई है।

महंगाई के चलते पेट नहीं भर पा रहे लोग

हवाई चप्पल पहने वालो को हवाई सफर कराने का सपना दिखाने वालो को मंहगाई के चलते पेट नही भर पा रहा है तो वह जहाज मे सफर कैसे करेंगे। कोरोना काल मे किसान खेत मे काम नही किया होता तो देश कहा पहुंच गया होता।इस बार जनता ने मुख्यमंत्री बदलने कि मन बना लिया है । सभा का संचालन विधानसभा अध्यक्ष हरीलाल यादव ने किया।

सभा में मौजूद रहे यह लोग

सभा मे पूर्व विधायक विश्वनाथ सिंह, जिलाध्यक्ष मनोज यादव, एमएलसी संजय लाठर, इलियास अंसारी,मो.हसमुद्दी अंसारी,संजय गुप्ता, विपिन सिंह,डा.राजेश्वर सिंह,चन्द्रजीत यादव,विजय यादव, ओमप्रकाश सिंह उमा, रामानंद गुप्ता ,संतोष वर्मा,वीके सिंह, विपिन यादव, भगवान सिंह,डा उमेश चन्द्र पाण्डेय, बाबूसिंह यादव,प्रमोद सिंह,रामजीत पान्डेय, मानवेन्द्र नाथ तिवारी, अवधेश तिवारी आदि सपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.