Move to Jagran APP

गोरखपुर से कोलकाता व प्रयागराज के लिए शुरू हुई विमान सेवा

Air service कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण बंद हुई गोरखपुर से कोलकाता व प्रयागराज के लिए विमान सेवा शुक्रवार से शुरू हो गई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 11:52 AM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 09:22 AM (IST)
गोरखपुर से कोलकाता व प्रयागराज के लिए शुरू हुई विमान सेवा
गोरखपुर से कोलकाता व प्रयागराज के लिए शुरू हुई विमान सेवा

गोरखपुर, जेएनएन। कोलकाता और प्रयागराज के लिए शुक्रवार से उड़ान शुरू हो गई। इंडिगो का विमान शेड्यूल से आधा घंटा पहले ही सुबह 7.30 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंच गया। कोलकाता से 50 यात्रियों को लेकर विमान 25 लोगों को लेकर प्रयागराज रवाना हुआ। तीन माह बाद कोलकाता और प्रयागराज के लिए हवाई सेवा शुरू होने से यात्री प्रसन्न दिखे।

loksabha election banner

यह है शिड्यूल

एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक 26 से 29 जून तक इन दोनों शहरों के लिए रोजाना उड़ान होगी। मगर एक जुलाई ‌सप्ताह में सिर्फ चार दिन मंगलवार, बुद्धवार, गुरुवार और रविवार को ही गोरखपुर से प्रयागराज और कोलकाता के लिए उड़ान होगी। फ्लाइट के समय में कोई बदलाव नहीं होगा। सुबह 8 बजे कोलकाता से आने वाला विमान आधे घंटे बाद प्रयागराज जाएगा। सुबह 11.10 बजे प्रयागराज से गोरखपुर लौटने वाली फ्लाइट 11.40 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरेगी। एयरपोर्ट निदेशक अनिल द्विवेदी ने बताया कि कोलकाता और प्रयागराज के लिए उड़ान शुरू होने से यात्रियों को  राहत मिली है। लॉक डाउन के दौरान 24 मई से कोलकाता और प्रयागराज की उड़ान बंद हो गई थी।

सप्ताह में तीन दिन ही होगी हैदराबाद की उड़ान

हैदराबाद के लिए यात्री कम मिलने की वजह से विमान कंपनी इंडिगो ने जुलाई से सप्ताह में चार दिन की बजाए अब तीन दिन ही उड़ान करने का निर्णय किया है। अब यह फ्लाइट केवल मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को ही हैदराबाद से गोरखपुर और गोरखपुर से हैदराबाद आएगी और जाएगी। उड़ान के समय में कोई बदलाव नहीं होगा।

सांसद रवि किशन ने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के लिए दी बधाई

सांसद रवि किशन ने कुशीनगर के हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय दर्जा मिलने के बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश की जनता को बधाई दी है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए रवि किशन ने कहा कि पूर्वांचल की जनता के लिए यह गौरव का विषय है। इससे बौद्ध तीर्थ यात्रियों को विदेश से सीधी कनेक्टिविटी मिल सकेगी। साथ ही दुनिया भर में अपनी काम कर रहे पूर्वांचल के लोगों का घर आना आसान हो जाएगा। इससे पूर्वांचल का समग्र विकास होगा और यहां के लोगों के लिए रोजगार और विकास का द्वार खुलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.