Move to Jagran APP

कठिन हुआ दिल्‍ली, मुंबई से गोरखपुर आना, चार फ्लाइट व आठ ट्रेनें निरस्‍त

बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से गोरखपुर से दिल्ली मुंबई जाने वाले यात्रियों की संख्या काफी कम हो गई है। सोमवार को जाने वाले यात्रियों की संख्या से 40 से 50 होने की वजह से स्पाइस जेट ने शाम को दिल्ली व मुंबई जाने वाली फ्लाइट कैंसिल कर दी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 08:30 AM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 07:31 PM (IST)
कठिन हुआ दिल्‍ली, मुंबई से गोरखपुर आना, चार फ्लाइट व आठ ट्रेनें निरस्‍त
कोरोना संक्रमण के कारण गोरखपुर से कई उड़ानें कैंसिल कर दी गई हैं।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की वजह से अब हवाई सेवा लड़खड़ाने लगी है। दिल्ली, मुंबई, बंगुलुरु, हैदराबाद, कोलकाता से आने गोरखपुर वालों की तुलना में जाने वालों की संख्या एक तिहाई हो गई है। यात्रियों की संख्या कम होने की वजह से पिछले दो दिन में चार फ्लाइट कैंसिल हो चुकी है। इस बीच कई ट्रेनें भी कैंसिल कर दी गई हैं।

loksabha election banner

यह उड़ानें हुई कैंसिल

बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से गोरखपुर से दिल्ली, मुंबई जाने वाले यात्रियों की संख्या काफी कम हो गई है। सोमवार को जाने वाले यात्रियों की संख्या से 40 से 50 होने की वजह से विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने शाम को दिल्ली व मुंबई जाने वाली फ्लाइट कैंसिल कर दी। मंगलवार को भी कुछ इसी तरह की दिक्कत सामने आई, जिसकी वजह से स्पाइस जेट ने दिल्ली जाने वाली इवनिंग फ्लाइट और इंडिगो ने प्रयागराज की उड़ान रद कर दी।

दिल्ली जाने के लिए टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को दोपहर में दिल्ली जाने वाले विमान से भेजा गया।यात्रियों की संख्या कम होने की वजह से एक मई को गोरखपुर से बेंगलुरु के लिए दूसरी फ्लाइट शुरू शुरू करने का प्लान भी स्थगित हो गया है। 13 अप्रैल से शुरू हुई अहमदाबाद की उड़ान को सप्ताह में तीन दिन करना पड़ा। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने बताया कि गोरखपुर आने वाले यात्रियों की तुलना में जाने वालों की संख्या कम हुई है।जल्द ही स्थिति सुधरने की उम्मीद है।

गोरखपुर से सात शहरों के लिए होती है उड़ान

गोरखपुर से दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, लखनऊ और प्रयागराज की एयर कनेक्टिविटी है और रोजाना 12 उड़ान होती है।कोरोना संक्रमण की वजह से स्थिति बिगड़ गई है।

गोरखपुर-लखनऊ इंटरसिटी सहित आठ ट्रेनें निरस्त

पैसेंजर (सवारी गाड़ी) और डेमू ही नहीं अब एक्सप्रेस ट्रेनों को भी यात्री नहीं मिल रहे। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन सवारी गाड़ियों के बाद अब घाटे में चल रही एक्सप्रेस ट्रेनों को भी निरस्त करना शुरू कर दिया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार पर्याप्त यात्री नहीं मिलने तथा परिचालनिक कठिनाइयों के चलते गोरखपुर-लखनऊ इंटरसिटी सहित आठ स्पेशल ट्रेनें 13 मई से अगले आदेश तक निरस्त कर दी गई हैं।

यह ट्रेनें हुईं निरस्‍त

02531 गोरखपुर- लखनऊ

02532 लखनऊ- गोरखपुर

05121 थावे- मसरख स्पेशल

05122 छपरा कचहरी- थावे

05123 थावे- छपरा कचहरी

05124 मसरख- थावे स्पेशल

05205 लखनऊ - जबलपुर

05206 जबलपुर-लखनऊ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.