Move to Jagran APP

AIIMS Gorakhpur: 24 घंटे बाद हास्‍टल लौटे मेडिकल छात्र, जानें- क्‍यों छोड़ा था हास्‍टल

एम्स गोरखपुर के 49 छात्र 24 घंटे बाद वापस अपने हॉस्टलों में लौट गए। यह छात्र कार्यकारी निदेशक के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सोमवार दोपहर बाद हॉस्टल से निकल गए थे। कैंट थाने में तहरीर देने और डीएम आवास पर पहुंचने के बाद प्रशासन इन्हें समझाने में जुटा हुआ था।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 10:53 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 11:41 AM (IST)
AIIMS Gorakhpur: 24 घंटे बाद हास्‍टल लौटे मेडिकल छात्र, जानें-  क्‍यों छोड़ा था हास्‍टल
एम्‍स गोरखपुर के आंदोलनरत एमबीबीएस के छात्र 24 घंटे बाद अपने हास्‍टल लौट आए। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। 24 घंटे बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के 49 छात्र वापस अपने हॉस्टलों में लौट गए। यह छात्र कार्यकारी निदेशक के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सोमवार दोपहर बाद हॉस्टल से निकल गए थे। कैंट थाने में तहरीर देने और डीएम आवास पर पहुंचने के बाद प्रशासन इन्हें समझाने में जुटा हुआ था। मंगलवार दोपहर बाद गोरखनाथ मंदिर में डीएम ने छात्रों से बात की। इसके बाद वह माने और वापस लौटे।

loksabha election banner

यह है मामला

एम्स में एमबीबीएस के 12 छात्र-छात्राओं को कम उपस्थिति के आधार पर परीक्षा से वंचित कर दिया गया था। इसके खिलाफ छात्र सुप्रीम कोर्ट चले गए हैं। 22 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने एम्स प्रशासन को नोटिस जारी करते हुए आठ फरवरी को सुनवाई की तिथि तय की है। आरोप है कि छात्रों के सुप्रीम कोर्ट जाने से नाराज कार्यकारी डायरेक्टर ने सोमवार सुबह एक-एक कर छात्रों को अपने कार्यालय में बुलाया और मोबाइल फोन की चैटिंग देखनी शुरू की। छात्रों ने अभद्रता का भी आरोप लगाया।

छात्रों ने लगाया यह आरोप

छात्रों का आरोप था कि पर्सनल चैटिंग देखने के साथ-साथ उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की गईं और चैटिंग की फोटो कॉपी कराते हुए करियर बर्बाद करने की धमकी भी दी गई। इसके विरोध में दोपहर बाद छात्र नारेबाजी करते हुए एम्स गेट की तरफ गए तो वहां गार्ड गार्डों से धक्का-मुक्की होने लगी। एक छात्रा ने पुरुष गार्ड पर हाथ पकड़ने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि उसकी अंगूठी भी गिर गई है। तकरीबन चार किलोमीटर पैदल चलते हुए छात्र कैंट थाने पहुंचे और कैंट इंस्पेक्टर को कार्यकारी निदेशक, उप चिकित्सा अधीक्षक और गार्डों के खिलाफ कार्रवाई के लिए तहरीर दी।

डीएम आवास पहुंचे छात्र

इंस्पेक्टर ने जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज करने की बात कही तो छात्र वहां से निकलकर डीएम आवास पहुंच गए। 49 छात्र-छात्राओं के एक साथ डीएम आवास पर पहुंचने की जानकारी के बाद एडीएम सिटी आरके श्रीवास्तव पहुंचे और उन्होंने छात्रों से वापस हॉस्टल जाने को कहा। दो बार की वार्ता के बाद छात्र हॉस्टल वापस जाने को तैयार हुए लेकिन एडीएम के जाते ही वह फिर डीएम आवास के सामने बैठ गए थे। रात 11 बजे के बाद डीएम से बात होने के बाद छात्र माने और हास्‍टल वापस लौटे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.