Move to Jagran APP

प्रधानाध्यापिका हत्याकांड : घटना के बाद से फरार हैं करीबी Gorakhpur News

निवेदिता के पति मनीष मेजर ने पुलिस को बताया कि पूर्व पार्षद के भाई की शादी ईसाई धर्म की युवती से हुई है जिसकी जान-पहचान उनकी पत्नी से थी। पूर्व पार्षद के भाई ने निवेदिता से 2.35 लाख रुपये लिए थे जिसको लौटाने में आनाकानी कर रहे थे।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 05:39 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 05:39 PM (IST)
प्रधानाध्यापिका हत्याकांड : घटना के बाद से फरार हैं करीबी Gorakhpur News
महिला शिक्षक निवेदिता मेजर उर्फ डेविना की फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। प्रधानाध्यापिका निवेदिता मेजर उर्फ डेविना की हत्या के मामले में पुलिस ने पूर्व पार्षद के भाई को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि उसने निवेदिता से 2.35 लाख रुपये लिए थे। लौटाने की बात को लेकर कई बार विवाद हुआ था। क्राइम ब्रांच निवेदिता के करीबी युवक को तलाश रही है जो घटना के बाद से ही फरार है। लखनऊ में भर्ती डेल्सिया के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

loksabha election banner

पूर्व पार्षद के भाई ने की है ईसाई धर्म की युवती से शादी

क्राइम ब्रांच और शाहपुर पुलिस सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे शूटरों की पहचान करने में जुटी है। जेल से छूटे बदमाशों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के साथ ही शूटरों की पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है। निवेदिता के पति मनीष मेजर ने पुलिस को बताया कि पूर्व पार्षद के भाई की शादी ईसाई धर्म की युवती से हुई है, जिसकी जान-पहचान उनकी पत्नी से थी। जरूरत पडऩे पर पूर्व पार्षद के भाई ने निवेदिता से 2.35 लाख रुपये लिए थे, जिसको लौटाने में आनाकानी कर रहे थे। पूर्व पार्षद के भाई ने पूछताछ में दो लाख रुपये लौटाने की जानकारी के साथ ही प्रमाण भी दिया। नामजद आरोपित ज्ञानू तिवारी उनकी पत्नी सरीली और भांजी मौली ङ्क्षसह से चल रही पूछताछ में पुलिस को घटना के संबंध में कोई सुराग नहीं मिला है। निवेदिता के करीबी युवक के पकड़े जाने पर ही पुलिस को कुछ सुराग मिलने की उम्मीद है। राजेंद्र नगर व बशारतपुर के रहने वाले कई लोगों से पूछताछ चल रही है। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच चल रही है। कुछ महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी है। जल्द ही गुत्थी सुलझ जाएगी। 

कातिलों को बचाने के लिए फैलाई जा रही अफवाह

निवेदिता के जेठ अखिलेश मेजर के बेटे से शाहपुर पुलिस ने मंगलवार को पूछताछ की। मनीष मेजर का कहना है कि पत्नी की हत्या के बाद पूरा परिवार पहले से परेशान है। अस्तपाल में भर्ती बेटी की हालत गंभीर है। जांच के नाम पर पुलिस परिवार के सदस्यों को परेशान कर रही है जो उचित नहीं है। पत्नी का मुझसे और मेरी साली अर्पिता लाल से कोई विवाद नहीं था। मेरी सास निर्मला इंद्रियाज ने दोनों बहनों को 2200-2200 वर्गफीट जमीन दी थी। इसके अलावा यह अफवाह उड़ाया जा रहा है कि पत्नी निवेदिता अलग रहने के लिए मकान बनवा रही थी। जबकि मकान वह खुद रहकर बनवा रहे थे। निर्मला मेजर का कहना है कि असली कातिलों को बचाने के लिए अफवाह उड़ाई जा रही है। गोली लगने से घायल निवेदिता की बेटी डेल्सिया लखनऊ के प्राइवेट अस्तपाल में भर्ती है। आपरेशन के बाद स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। निर्मला इंद्रियाज ने बताया कि डेल्सिया अब बातचीत कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.