Move to Jagran APP

एमएड की रिक्त सीटों पर 23 को होगा प्रवेश, विश्वविद्यालय प्रशासन ने जारी की द्वितीय प्रतीक्षा सूची

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से संबंध महाविद्यालयों में संचालित एमएड (स्ववित्त पोषित) पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने द्वितीय प्रतीक्षा सूची जारी की दी है। 23 नवंबर को शिक्षा संकाय भवन में दिग्विजयनाथ एलटी कालेज और सीआरडी कालेज की प्रवेश प्रक्रिया संपन्न होगी।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 01:03 PM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 01:03 PM (IST)
एमएड की रिक्त सीटों पर 23 को होगा प्रवेश, विश्वविद्यालय प्रशासन ने जारी की द्वितीय प्रतीक्षा सूची
एमएड की रिक्त सीटों पर 23 को होगा प्रवेश। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से संबंध महाविद्यालयों में संचालित एमएड (स्ववित्त पोषित) पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने द्वितीय प्रतीक्षा सूची जारी की दी है। 23 नवंबर को शिक्षा संकाय भवन में दिग्विजयनाथ एलटी कालेज और सीआरडी कालेज की प्रवेश प्रक्रिया संपन्न होगी।

loksabha election banner

छात्रों को लाना होगा सभी मूल प्रमाण पत्र

अधिष्ठाता शिक्षा शास्त्र विभाग प्रो.शोभा गौड़ ने बताया कि 23 नवंबर को सुबह 10 से 11 बजे तक मुख्य सूची एवं प्रथम प्रतीक्षा सूची के छूटे हुए अभ्यर्थियों का प्रवेश होगा। 11 से दो बजे तक द्वितीय प्रतीक्षा सूची, ईडब्ल्यूएस द्वितीय सूची का प्रवेश होगा। प्रवेश की कट आफ 20 अंक निर्धारित है। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को इस आशय का 10 रुपये के स्टांप पेपर पर बना घोषणा पत्र भी संलग्न करना होगा कि वह कहीं भी सरकारी अथवा गैर सरकारी संस्थान में अस्थायी या स्थायी रूप से कार्यरत नहीं है तथा उन्होंने किसी भी अन्य पाठ्यक्रम में प्रवेश नहीं लिया है। संबंधित प्रवेशार्थी समस्त मूल प्रमाण पत्र, अधिकार संबंधी प्रमाण पत्र, ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, दो फोटो, काउंसिलिंग पत्र एवं समस्त प्रमाण पत्रों की स्वप्रमाणित छायाप्रति तथा वित्त अधिकारी, गोरखपुर विश्वविद्यालय पर देय 500 रुपये के बैंक ड्राफ्ट के साथ मौजूद होंगे।

बीबीए (20 नवंबर)

अनारक्षित संवर्ग (चतुर्थ प्रतीक्षा सूची)-110 अंक

अनुसूचित जाति ( चतुर्थ प्रतीक्षा सूची)-24 अंक

खेल कोटा से प्रवेश को 20 तक जमा कराएं प्रमाण पत्र

विश्वविद्यालय परिसर में सत्र 2021-22 के बीए/बीएससी/ बीकाम/ एमए/ एमएससी/एमकाम तथा एलएलबी तीन वर्षीय पाठ्यक्रम में प्रवेश केे लिए आवेदन करने वाले ऐसे अभ्यर्थी जिनका दाखिला प्रवेश परीक्षा की मेरिट के आधार पर नहीं हुआ है। यदि उन्होंने अपने आवेदन पर खेल कोटा का विकल्प चिह्नित किया है तो वह अपने समस्त खेल प्रमाणपत्रों की छायाप्रति विश्वविद्यालय क्रीड़ा परिषद कार्यालय में 20 नवंबर को सांय चार बजे तक जमा करा दें।

एमएससी फूड टेक्नोलाजी (20 नवंबर)

बीएससी कृषि/ बीएससी गृह विज्ञान/बीएससी लाइफ साइंस (जीव विज्ञान, वनस्पति विज्ञान एवं रसायन विज्ञान) के अभ्यर्थी जिन्होंने उपरोक्त में से किसी भी वर्ग की एमएससी प्रवेश परीक्षा 2021-22 दी है। परंतु प्रवेश में वंचित रह गए हैं एवं ऐसे अभ्यर्थी जो प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित नहीं हुए हैं। यदि वे एमएससी फूड टेक्नोलाजी में प्रवेश के इच्छुक है तो 20 नवंबर को प्रातः 10 बजे गृह विज्ञान विभाग में प्रवेश ले सकते हैं।

अंतरराष्ट्रीय एल्युमिनाई मीट एक मई को

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में एक मई 2022 को अंतरराष्ट्रीय एल्युमिनाई मीट का आयोजन होने जा रहा है। दो व तीन मई को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर कुलपति ने एल्युमिनाई सेल के साथ गुरुवार को बैठक की। जिससे कि देश-विदेश में ख्याति बिखेर रहे एल्युमिनाई को इस सम्मेलन में जोड़ा जा सके।

कुलपति ने की परीक्षा के तैयारियों की समीक्षा

कुलपति प्रो.राजेश सिंह ने कुलसचिव एवं परीक्षा नियंत्रक के साथ गुरुवार को बैठक कर आगामी परीक्षाओं की तैयारियों की समीक्षा की। कुलपति ने दोनों अधिकारियों को शुचितापूर्ण तरीके से परीक्षाओं का आयोजन सुनिश्चित करने को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए निर्देशित किया। इसी क्रम में एक अन्य बैठक में कुलपति प्रो.राजेश सिंह ने इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट, कृषि इंस्टीट्यूट, होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलाजी के समन्वयक और शिक्षकों के साथ अलग-अलग बैठक कर कक्षाओं के संचालन की समीक्षा की। कुलपति सभी लोगों को दिसंबर में प्रस्तावित मिड टर्म परीक्षाओं से पूर्व पाठ्यक्रम को पूरा करने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.