Move to Jagran APP

Gorakhpur University Admission: 16-17 को होगा महाविद्यालयों के एमएड में प्रवेश

गोरखपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध् महाविद्यालयों में संचालित स्व-वित्तपोषित एमएड पाठ्यक्रम में प्रवेश 16-17 नवंबर को शिक्षा संकाय में कट आफ मेरिट के मुताबिक सीटों की उपलब्धता के आधार पर होगा। अभ्यर्थियों को वित्त अधिकारी दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के नाम से 500 रुपये का बैंक ड्राफ्ट भी लाना होगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 10:35 AM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 08:29 AM (IST)
Gorakhpur University Admission: 16-17 को होगा महाविद्यालयों के एमएड में प्रवेश
गोरखपुर विश्वविद्यालय में एमएड में प्रवेश 16-17 नवंबर को शिक्षा संकाय में होगा। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध् महाविद्यालयों में संचालित स्व-वित्तपोषित एमएड पाठ्यक्रम में प्रवेश 16-17 नवंबर को शिक्षा संकाय में कट आफ मेरिट के मुताबिक सीटों की उपलब्धता के आधार पर होगा। मेरिट सूची में शामिल प्रवेश के इ'छुक अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय प्रशासन ने समस्त मूल प्रमाण-पत्रों, अधिभार प्रमाण-पत्रों, चरित्र प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड की मूल कापी और छायाप्रति के साथ आमंत्रित किया है। अभ्यर्थियों को वित्त अधिकारी, दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के नाम से 500 रुपये का बैंक ड्राफ्ट भी लाना होगा। अधिष्ठाता शिक्षाशास्त्र विभाग प्रो. शोभा गौड़ ने बताया कि अभ्यर्थियों को 10 रुपये के स्टांप पेपर पर इस बात का घोषणा-पत्र देना होगा कि वह कहीं सरकारी और गैर सरकारी संस्थान में अस्थायी या स्थायी रूप से कार्यरत नहीं हैं या उन्होंने किसी अन्य पाठ्यक्रम में प्रवेश नहीं लिया है।

loksabha election banner

दिग्विजयनाथ एलटी कालेज की कट आफ मेरिट

16 नवंबर (सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक) : मुख्य सूची- 159, ईडब्लूएस- 155

17 नवंबर (सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक) : प्रतीक्षा सूची- 131, ईडब्ल्यूएस प्रतीक्षा सूची- 128

सीआरडी पीजी कालेज की कट आफ मेरिट

16 नवंबर (सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक) : मुख्य सूची- 152, ईडब्ल्यूएस- 145

17 नवंबर (दोपहर 12 से दो बजे तक), प्रतीक्षा सूची- 125, ईडब्ल्यूएस प्रतीक्षा सूची- 84

मोमेंटम छात्र संघ को मिला आईएफए इंटरनेशनल फेम अवार्ड 2021

पूर्वी उत्तर प्रदेश में आइआइटी व नीट की शिक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रसंघ स्थित मोमेंटम कोचिंग संस्थान को इंटरनेशनल फेम अवार्ड (आईएफए) 2021 से नवाजा गया है। फिल्म अभिनेता सोनू सूद के हाथों यह अवार्ड कोचिंग के निदेशक संजीव कुमार व राजेश कुमार ने ग्रहण किया। उन्होंने अपनी इस उपलब्धि पर लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया है। छात्रसंघ स्थित मोमेंटम के निदेशक संजीव कुमार ने कहा कि पूर्वांचल में पिछले 17 वर्षों से शिक्षा को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उन्होंने अथक प्रयास किया जिसका परिणाम यह रहा कि 90 फीसदी से अधिक छात्र इंजीनियरिंग व नीट परीक्षा में प्रवेश पाने में सफल रहे।

वर्ष 2004 में 3 जुलाई को निदेशक संजीव कुमार ने मोमेंटम कोचिंग की शुरुआत की थी। आज हर वर्ष 500 से अधिक छात्र इंजीनियरिंग व मेडिकल क्षेत्र में प्रवेश पाने में सफल होते हैं। निदेशक राजेश कुमार ने कहा कि शिक्षा जगत को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए उन्होंने छात्रों के लिए बेहतर सुविधाएं प्रदान की है जहां उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.