Move to Jagran APP

Chhath puja : 18 एक्सप्रेस ट्रेनों में लगाए जाएंगे अतिरिक्त कोच Gorakhpur News

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने 18 एक्सप्रेस ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार विभिन्न तिथियों और स्टेशनों से कोच लगाए जाएंगे।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 02:32 PM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 05:00 PM (IST)
Chhath puja : 18 एक्सप्रेस ट्रेनों में लगाए जाएंगे अतिरिक्त कोच Gorakhpur News
Chhath puja : 18 एक्सप्रेस ट्रेनों में लगाए जाएंगे अतिरिक्त कोच Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। छठ पर्व पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने 18 एक्सप्रेस ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार विभिन्न तिथियों और स्टेशनों से कोच लगाए जाएंगे।

loksabha election banner

इन ट्रेनों में है यह व्‍यवस्‍था

इनमें 15009 लखीमपुर एक्सप्रेस में तीन व चार नवंबर को गोरखपुर से तथा 15010 गोरखपुर एक्सप्रेस में चार व पांच नवंबर को स्लीपर के एक-एक कोच लगेंगे। जबकि 15065 पनवेल एक्सप्रेस में तीन व पांच नवंबर को गोरखपुर से तथा 15066 गोरखपुर एक्सप्रेस में चार व छह नवंबर को स्लीपर के एक-एक कोच लगेंगे। इसी तरह से 15028 मौर्य एक्सप्रेस में तीन व पांच नवंबर को गोरखपुर से तथा 15027 मौर्य एक्सप्रेस में चार व छह नवंबर को हटिया से स्लीपर के एक-एक कोच लगेंगे। इतना ही नहीं, 15028 मौर्य एक्सप्रेस में चार नवंबर को गोरखपुर से स्लीपर व एसी थर्ड टियर के एक-एक कोच लगेंगे। इसके अलावा 15063 एलटीटी एक्सप्रेस में चार नवंबर को गोरखपुर से तथा 15064 गोरखपुर एक्सप्रेस में पांच नवंबर को एलटीटी से स्लीपर के एक-एक कोच लगेंगे व 22531-22532 छपरा-मथुरा-छपरा एक्सप्रेस में चार नवंबर को स्लीपर व एसी थर्ड टियर के एक-एक कोच लगेंगे और 15054 छपरा एक्सप्रेस में चार नवंबर तक लखनऊ से व 15053 लखनऊ एक्सप्रेस में पांच नवंबर तक छपरा से स्लीपर के एक-एक कोच लगेंगे।

बालक और बालिका को किया चाइल्ड लाइन के हवाले

रेलवे सुरक्षा बल की टीम को गश्त के दौरान घर से भटके एक बालक और बालिका मिली। घर का सही पता और मोबाइल नंबर की जानकारी नहीं होने पर आरपीएफ ने दोनों को स्थानीय चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया। सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह के अनुसार अन्य स्टेशनों पर मिले बालक-बालिकाओं को भी स्थानीय चाइल्ड लाइन को सौंपा गया।

निजीकरण के विरोध में चलाया जनजागरण अभियान

रेलवे में निजीकरण और निगमीकरण को लेकर आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ (पीआरकेएस) ने गुरुवार और शुक्रवार को विरोध में जनजागरण अभियान चलाया। केंद्रीय कोषाध्यक्ष मनोज द्विवेदी के नेतृत्व में संघ का प्रतिनिधि मंडल गोरखपुर-आनंदनगर रेलमार्ग पर तैनात कर्मियों से मिला और उनकी समस्याएं सुनी। इस मौके पर पंकज यादव, जेपी सिंह, विवेक सिंह, बाल्मीकि राजभर और विक्रम आदि पदाधिकारी मौजूद थे।

माइलेज भुगतान के लिए पीआरकेएस ने पीसीपीओ को सौंपा ज्ञापन

पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ (पीआरकेएस) का एक प्रतिनिधि मंडल महामंत्री विनोद कुमार राय के नेतृत्व में शुक्रवार को प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी (पीसीपीओ) से मिला। इस दौरान प्रतिनिधि मंडल ने माइलेज भुगतान की मांग। साथ ही बताया कि भुगतान नहीं होने से कर्मचारियों में आक्रोश है। रनिंग स्टाफ की हताशा बढ़ती जा रही है। जबकि भुगतान के लिए रेलवे बोर्ड ने दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। प्रतिनिधि मंडल में समस्त वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.