Move to Jagran APP

अपर मुख्‍य सचिव ने दिया निर्देश- गलियों से रोजाना उठाएं कूड़ा, न हो लापरवाही

मुख्य सड़कों के साथ ही गलियों में इकट्ठा कूड़ा रोजाना उठाया जाए। कोरोना संक्रमित मिलने पर संबंधित क्षेत्र में सैनिटाइजेशन के साथ कोविड प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन कराया जाए। निगरानी समितियों की सहायता से कोरोना संक्रमित या लक्षणों वालों को चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 03:50 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 03:50 PM (IST)
अपर मुख्‍य सचिव ने दिया निर्देश- गलियों से रोजाना उठाएं कूड़ा, न हो लापरवाही
अपर मुख्‍य सचिव ने दिया निर्देश- गलियों से रोजाना उठाएं कूड़ा, न हो लापरवाही। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मुख्य सड़कों के साथ ही गलियों में इकट्ठा कूड़ा रोजाना उठाया जाए। कोरोना संक्रमित मिलने पर संबंधित क्षेत्र में सैनिटाइजेशन के साथ कोविड प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन कराया जाए। निगरानी समितियों की सहायता से कोरोना संक्रमित या लक्षणों वालों को चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इस में कोई लापरवाही न हो। लापरवाही होने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।

loksabha election banner

अफसरों के साथ वर्चुअल बैठक में दिया निर्देश

यह निर्देश अपर मुख्य सचिव (एसीएस) नगर विकास डा. रजनीश दुबे ने दिए। वह 17 जनवरी की शाम को नगर निगम के अफसरों के साथ वर्चुअल बैठक कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि ठंड में कोई भी सड़क के किनारे सोता नहीं मिलना चाहिए। रैन बसेरों में पर्याप्त इंतजाम रखें ताकि किसी को कोई दिक्कत न हो। इसी तरह बेसहारा पशु सड़कों पर मिलें तो उन्हें कान्हा उपवन पहुंचाएं, ठंड से किसी पशु की मौत नहीं होनी चाहिए। ज्यादा से ज्यादा स्थानों पर अलाव की व्यवस्था करने के लिए भी निर्देशित किए।

विशेष सफाई अभियान चलाएं

अपर मुख्य सचिव ने कहा कि शहरों से लेकर नगर पंचायत स्तर पर विशेष सफाई अभियान चलाया जाए। शनिवार, रविवार और सोमवार को विशेष अभियान में सफाई कर तत्काल कूड़ा उठाया जाए। इसमें कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने बताया कि नगर निगम में रोजाना विशेष अभियान चलाकर सफाई कराई जा रही है। उन्होंने खिचड़ी मेला में सफाई और अन्य सुविधाओं की भी जानकारी दी। इस पर उन्होंने नगर आयुक्त की तारीफ की।

एक घंटे पहले ही खड़ी हो गईं कूड़ा गाडिय़ां

नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने सोमवार दोपहर एक बजे प्रेमचंद पार्क के बगल में स्थित स्टोर का निरीक्षण किया। वहां ज्यादातर कूड़ा गाडिय़ां खड़ी मिलीं। इस पर नगर आयुक्त ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि वार्डों से कूड़ा उठाने के बाद हर हाल में निस्तारण जरूरी है। गाडिय़ों को खड़ा करने का समय दोपहर दो बजे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.