Move to Jagran APP

गोरखपुर में सपा पार्षद सौरभ विश्‍वकर्मा समेत पांच गैंगेस्‍टर की कार्रवाई Gorakhpur News

गोरखपुर पुलिस ने समाजवादी पार्टी के पार्षद सौरभ विश्‍वकर्मा समेत पांच लोगों पर गैंगेस्‍टर की कार्रवाई की है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 09:10 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 11:03 AM (IST)
गोरखपुर में सपा पार्षद सौरभ विश्‍वकर्मा समेत पांच गैंगेस्‍टर की कार्रवाई Gorakhpur News
गोरखपुर में सपा पार्षद सौरभ विश्‍वकर्मा समेत पांच गैंगेस्‍टर की कार्रवाई Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। मिर्जापुर वार्ड के सपा पार्षद सौरभ विश्‍वकर्मा उसके भाई चंदन समेत पांच के खिलाफ राजघाट पुलिस ने गैंगेस्‍टर की कार्रवाई की है। नौ सितंबर को पुलिस ने तमंचा व कारतूस के साथ दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर आर्म्‍स एक्‍ट में जेल भेजा था। आरोपित बनाए गए उनके तीन सहयोगियों की सरगर्मी से तलाश चल रही है।

loksabha election banner

2005 से आपराधिक गतिविधि में है सक्रिय, छोटा भाई चंदन है गिरोह का सरगना

थानाध्‍यक्ष राजघाट अरुण पंवार ने मंगलवार की रात तहरीर दी। जिसमें उन्‍होंने लिखा है कि मिर्जापुर के रहने वाले सौरभ और चंदन विश्‍वकर्मा सगे भाई के साथ ही राजघाट थाने के हिस्‍ट्रीशीटर हैं। वर्ष 2005 से दोनों आपराधिक गतिविधियों में सक्रिय है। उनके खिलाफ हत्‍या, हत्‍या की कोशिश, छिनैती, मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा डालने, अवैध शस्‍त्र रखने जैसे गंभीर अपराध किए जा रहे है। गैंग का नेतृत्‍वी चंदन विश्‍वकर्मा करता है। मिर्जापुर के रहने वाले कमलेश कश्‍यप, कुलदीप कश्‍यप और रामबाबू गुप्‍ता गैंग के सक्रिय सदस्‍य हैं। जिनके साथ मिलकर दोनों भाई आर्थिक व भौतिक लाभ के लिए अपराध करते है। किसानों के अंदर भय पैदा कर जबरन उनकी जमीन लेना इस गिरोह का पेशा है।

डीएम की अनुमति मिलने पर हुई कार्रवाई

सौरभ, चंदन व उनके सहयोगियों के खिलाफ गैंगेस्‍टर की कार्रवाई करने के लिए थानेदार ने डीएम को रिपोर्ट भेजी थी। अनुमति मिलने के बाद मंगलवार की रात में उनके खिलाफ उत्‍तर प्रदेश गिरोह बंद, समाज विरोधी क्रियाकलाप की धारा 3(1) के तहत मुकदमा दर्ज कराया।

आठ माह में 14 बदमाश हुए जिला बदर

पुलिस की रिपोर्ट पर जिला प्रशासन ने आठ माह में 14 बदमाशों को जिला बदर किया है। इलाके में मनबढ़ई करने वाले 313 लोगों को चिन्हित कर गुंडा एक्‍ट की कार्रवाई की है। बदमाशों पर शिकंजा कसने के लिए चल रहे अभियान में पुलिस ने गैंगेस्‍टर के 33 केस दर्ज कराकर 135 शातिरों को आरोपित बनाया है। बदमाशों पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। थानेदारों को एसएसपी ने एक बार फिर चेताया है कि वह अपने इलाके में अपराध रोकने के साथ ही पुराने बदमाशों पर कार्रवाई करें। कोई बदमाश बचने ना पाए इसके लिए शरणदाताओं को चिन्हित किया जाए और उन पर कार्रवाई की जाए। पुलिस की ओर से एक महीने के भीतर करीब 100 लोगों पर आर्म्स एक्ट की कार्रवाई की गई है। तमंचा, कारतूस और चाकू लेकर वारदात करने की फिराक में घूम रहे बदमाशों को पुलिस ने दबोच कर जेल भेजा है। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि गैंगेस्‍टर के 135 आरोपितों में 49 को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पांच ने कोर्ट में सरेंडर किया है।

तीन की संपत्ति जब्त कराई, औरों को तैयार हो रहा ब्यौरा

पुलिस ने गैंगेस्‍टर में एक्‍ट में निरुद्ध तीन तीन लोगों की संपत्ति जब्त कराई गई है। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि कैंट थाने में एक ही मुकदमे में वांछित मोती चंद, राजेश निषाद और संतोष की संपत्ति की जब्त कराई गई है। इसके अलावा कोतवाली इलाके के मोनू प्रजापति की संपत्ति भी पुलिस ने जब्त कराई। पुलिस और बदमाशों की सूची तैयार कर रही है जिनके खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

टॉप-10 बदमाशों के घर पुलिस देगी दस्‍तक

जिले व थाने के टॉप-10 बदमाशों के घर पुलिस दस्‍तक देगी। एसएसपी ने अभियान चलाकर बदमाशों की सक्रियता जांचने के निर्देश दिए हैं। जिले के टॉप-10 बदमाश के घर सीओ फोर्स लेकर जाएंगे। थाने के टॉप 10 के घर थानेदार व चौकी प्रभारी पहुंचकर सत्‍यापन करेंगे। बदमाशों के साथ ही उनके साथियों की भी पुलिस खोजबीन करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.