Move to Jagran APP

राप्ती तट पर गंदगी फैलाने वालों से कराया गया उठक-बैठक, नाई पर जुर्माना

प्रवर्तन बल के प्रभारी कर्नल सीपी सिंह ने बताया कि नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह ने दोपहर में राप्ती तट पर सफाई व्यवस्था की जांच के निर्देश दिए। टीम के साथ प्रवर्तन बल के सदस्य पहुंचे तो कई लोग गंदगी फैलाते मिले।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 04:09 PM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 04:09 PM (IST)
राप्ती तट पर गंदगी फैलाने वालों से कराया गया उठक-बैठक,  नाई पर जुर्माना
राप्ती तट पर गंदगी न फैलाने की नसीहत देते नगर निगम के प्रवर्तन बल के प्रभारी कर्नल सीपी सिंह ।

गोरखपुर, जेएनएन। राप्ती नदी के तट पर गंदगी करने वालों पर नगर निगम के प्रवर्तन बल ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। प्रवर्तन बल ने छापा मारा तो कई युवक गुटखा खाकर इधर-उधर थूकते मिले। प्रवर्तन बल ने इनसे उठक-बैठक कराई। इसके साथ ही घाट पर मुंडन कर वहीं पर बाल छोडऩे वाले नाई को प्रवर्तन बल ने पकड़ा। उससे सौ रुपये जुर्माना भी वसूला गया। नाई ने किसी का बाल काटकर वहां पर गंदगी न फैलाने की शपथ ली।

loksabha election banner

प्रवर्तन दल ने की जांच, लोगों को दी चेतावनी

प्रवर्तन बल के प्रभारी कर्नल सीपी सिंह ने बताया कि नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह ने दोपहर में राप्ती तट पर सफाई व्यवस्था की जांच के निर्देश दिए। टीम के साथ प्रवर्तन बल के सदस्य पहुंचे तो कई लोग गंदगी फैलाते मिले। घाट पर बने चेंज रूम में भी लोग गंदगी कर रहे थे। प्रसाधन में भी गंदगी मिली। घाट पर दुकान लगाने वालों और गंदगी फैलाने वालों को कड़ी चेतावनी दी गई।

प्रवर्तन बल के प्रभारी ने घाट पर सफाई व्यवस्था को लेकर पूरी जानकारी महापौर सीताराम जायसवाल को दी गई है। महापौर ने कहा कि घाट की सफाई व्यवस्था में सहयोग की जिम्मेदारी नागरिकों की है। घाट पूरी तरह स्वच्‍छ रहे इसके लिए व्यवस्था की जाएगी।

सब्जी मंडी में चलाया अभियान

नगर निगम के प्रवर्तन बल ने सब्जी मंडी में छापा मारा। गंदगी और अतिक्रमण के साथ पालीथिन का इस्तेमाल मिलने पर व्यापारियों को चेतावनी दी गई। कर्नल सीपी सिंह ने बताया कि मंडी में सभी व्यापारियों को कहा गया है कि वह पालीथिन का इस्तेमाल न करें और अतिक्रमण व गंदगी से बचें। जल्द ही यहां बड़ा अभियान चलाया जाएगा। बताया कि आजाद चौक, मियां बाजार, हट्ठी माता स्थान आदि स्थानों पर छापा मारकर पालीथिन जब्त की गई और 11 हजार रुपये जुर्माना जमा कराया गया। सेमरा नंबर दो वार्ड में अतिक्रमण भी हटाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.