Move to Jagran APP

मधुमक्खियों का छत्‍ता, बंदरों का झुंड...नहीं, यह जंगल नहीं गोरखपुर एयरपोर्ट है

Gorakhpur Airport गोरखपुर एयरपोर्ट के न्यू टर्मिनल बिल्डिंग के सामने पीपल के पेड़ पर मधुमक्खियों का छत्ता लगा था। वहां से हटाए जाने के बाद मधुमक्खियों ने टर्मिनल भवन काे ही अपना ठिकाना बना लिया है। टर्मिनल भवन की छत पर मधुमक्खियों का 10 छत्ता लगा हुआ है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 02:13 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 08:50 PM (IST)
मधुमक्खियों का छत्‍ता, बंदरों का झुंड...नहीं, यह जंगल नहीं गोरखपुर एयरपोर्ट है
गोरखपुर एयरपोर्ट को मधुमक्खियों ने अपना डेरा बना ल‍िया है। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर एयरपोर्ट पर इस समय लोग मधुमक्खियों व बंदरों से परेशान हैं। आने व जाने वाले यात्रियों का सामान बंदर छीन ले रहे हैं। टर्मिनल भवन के बाहर पेड़ व वेटिंग हाल के पास सैकड़ों की संख्या में मौजूद बंदरों की निगरानी के लिए एयरपोर्ट प्रशासन ने गार्ड की ड्यूटी लगाई है। मधुमक्खी के डर से कोई बाहर खड़ा नहीं हाे रहा है। टर्मिनल भवन में मधुमक्खियों ने 10 छत्ता बना लिया है।

loksabha election banner

वेटिंग हाल की सीट पर रहता है कब्जा, लेकर भाग जाते हैं सामान

गोरखपुर एयरपोर्ट के न्यू टर्मिनल बिल्डिंग के सामने पीपल के पेड़ पर मधुमक्खियों का छत्ता लगा था। वहां से हटाए जाने के बाद मधुमक्खियों ने टर्मिनल भवन काे ही अपना ठिकाना बना लिया है। टर्मिनल भवन की छत पर मधुमक्खियों का 10 छत्ता लगा हुआ है। जिससे उड़कर मधुमक्खियों का झुंड एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश कर जा रही है। रोजाना कई यात्री मधुमक्खियों के शिकार हो रहे हैं।

बंदरों को हटाने लिए एयरपोर्ट के अधिकारियों ने वन विभाग को लिखा पत्र

एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने को मधुमक्खी छत्ता हटाने के लिए लखनऊ की फर्म से करार हुआ है। टर्मिनल भवन से कई बार मधुमक्खी का छत्ता हटाया जा चुका है। गुरुवार को फिर टीम आएगी। बंदरों को परिसर से भगाने के लिए एक गार्ड तैनात है।

कुसुम्‍ही जंगल से आते हैं बंदर

गोरखपुर एयरपोर्ट कुसुम्‍हीं जंगल में बना है। एयरपोर्ट के आसपास जंगह है और एयरपोर्ट के करीब एक किलोमीटर की दूरी पर बुढ‍िया माता मंद‍िर है जहां हजारों की संख्‍या में बंदर रहते हैं। एयरपोर्ट के आसपास यहीं से बंदर आ रहे हैं। बंदरों को एयरपोर्ट से भगाने के ल‍िए एयरपोर्ट प्रशासन ने वन विभाग को पत्र लिखा है।

दिल्ली जाने वाले यात्रियों को पहले बुलाया गया एयरपोर्ट

मंगलवार को कोहरा होने की वजह से एयर इंडिया के अधिकारियों ने गोरखपुर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को पहले ही एयरपोर्ट बुला लिया। उन्हें लखनऊ जाने वाली फ्लाइट से ही दिल्ली भेज दिया गया। दिल्ली से गोरखपुर 3.30 बजे गोरखपुर आने वाली फ्लाइट लखनऊ जाती है। वहां से शाम छह बजे गोरखपुर लौटने के आधा घंटा बाद दिल्ली लौटती है। मंगलवार को कोहरा अधिक होने की वजह से दिल्ली जाने वाली 30 यात्रियों को फोन करके पहले ही एयरपोर्ट बुला लिया गया। दोपहर बाद 3.30 लखनऊ जाने वाली फ्लाइट से ही भेज दिया गया।लखनऊ से ही यह लोग दिल्ली चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.