Move to Jagran APP

गोरखपुर में अपराधियों के 92 गैंग, जेल से छूटे बदमाशों की अब खैर नहीं Gorakhpur News

जिले में बदमाशों के 92 गैंग पंजीकृत हैं। इसमें गैंग लीडर समेत 407 सदस्य हैं। पंजीकृत गैंग के 291 बदमाश वर्तमान में जमानत पर रिहा हैं। अभियान के अंतर्गत उन सभी बदमाशों के भी घर जाकर पुलिस मौजूदगी का भौतिक सत्यापन करेगी।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 03:50 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 01:54 PM (IST)
गोरखपुर में अपराधियों के 92 गैंग, जेल से छूटे बदमाशों की अब खैर नहीं Gorakhpur News
अपराधी गिरोहों के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। पंचायत चुनाव में पुलिस की नजर जेल से छूटे पेशेवर बदमाशों पर है। डीआइजी के आदेश पर थानेदार व चौकी प्रभारी सबका सत्यापन कर रहे हैं। जमानत पर छूटा जो बदमाश घर पर होगा पुलिस उसकी निगरानी करेगी। आपराधिक गतिविधि में लिप्त होने और दबंगई दिखाने पर निरोधात्मक कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

जमानत पर रिहा हो चुके हैं 291 अपराधी

जिले में बदमाशों के 92 गैंग पंजीकृत हैं। इसमें गैंग लीडर समेत 407 सदस्य हैं। पंजीकृत गैंग के 291 बदमाश वर्तमान में जमानत पर रिहा हैं। अभियान के अंतर्गत उन सभी बदमाशों के भी घर जाकर पुलिस मौजूदगी का भौतिक सत्यापन करेगी। पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पेशेवर अपराधियों को गतिविधियों पर नजर रखने के साथ ही गांव में जाकर उनके बारे में जानकारी जुटाएगी। चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश करने वालों पर निरोधात्मक कार्रवाई की जाएगी।

अपराधियों के पंजीकृत गैंग

गैंग          संख्या     सदस्य

माफिया       24        138

लुटेरा        22        105

वाहन चोर     12        39

नकबजनी      05        25

डकैती        01        11

आबकारी     15         38

पासपोर्ट      01         03

भू-माफिया   09          16

खनन माफिया 01          01

ठेकेदार माफिया 03         21

सख्‍ती से पेश आएगी पुलिस

एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि पंचायत चुनाव में दबंगई करने वालों के साथ पुलिस सख्ती से पेश आएगी।इस संबंध में जिले के सभी थानेदारों को निर्देश दिए गए हैं। जमानत पर छूटे बदमाशों की निगरानी कराई जा रही है।

मुठभेड़ में पकड़ा गया थाने का टाप 10 बदमाश

लहसड़ी अंडरपास के पास रामगढ़ताल पुलिस ने थाने के टाप 10 बदमाश सागर गौड़ व उसके साथी झीनक को घेर लिया। पुलिस को देखते ही बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। घेराबंदी कर पुलिस ने सागर को दबोच लिया, जबकि झीनक भाग निकला। सागर के कब्जे से चोरी की एक बाइक, तीन चांदी के सिक्के, 5600 रुपये, 315 बोर का तमंचा व दो कारतूस के खोखे मिले। पूछताछ में उसने रामगढ़ ताल क्षेत्र में चोरी की दो घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की। प्रभारी निरीक्षक रामगढ़ताल जेएन सिंह को सूचना मिली थी कि बडग़ो का रहने वाला बदमाश सागर अपने साथी महेवा निवासी झीनक के साथ लहसड़ी फोरलेन अंडरपास के पास खड़ा है। चौकी प्रभारी आजादनगर विनोद सिंह के साथ उन्होंने बदमाश और उसके साथी को घेर लिया। सागर व उसके साथी झीनक ने पुलिस पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने सागर को दबोच लिया। प्रभारी निरीक्षक रामगढ़ताल जेएन सिंह ने बताया कि सागर पर लूट, चोरी, हत्या की कोशिश, एनडीपीएस व आम्र्स एक्ट के 22 केस दर्ज हैं। वह थाने का हिस्ट्रीशीटर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.