Move to Jagran APP

एमएमएमयूटी में कोर्स पूरा करने से पहले ही 307 विद्यार्थियों को मिली नौकरी

MMMUT के बीटेक चतुर्थ वर्ष के विद्यार्थियों ने नौकरी पाने के लिहाज से शानदार प्रदर्शन किया है। कोर्स पूरा करने से पहले ही 307 बीटेक विद्यार्थियों को विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी हासिल हो चुकी है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 02:30 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 02:30 PM (IST)
मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय गोरखपुर। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (MMMUT) के बीटेक चतुर्थ वर्ष के विद्यार्थियों ने नौकरी पाने के लिहाज से शानदार प्रदर्शन किया है। कोर्स पूरा करने से पहले ही 307 बीटेक विद्यार्थियों को विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी हासिल हो चुकी है। इन विद्यार्थियों को पांच से 31 लाख का तक सालाना सैलरी पैकेज मिला है। इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीन‍ियर‍िंग विभाग के छात्र विमलेंदु पांडेय को सबसे बड़ी सफलता मिली है। उन्हें ही सर्वाधिक 31 लाख रुपये का सालाना सैलरी पैकेज मिला है।

loksabha election banner

विद्यार्थियों को मिला है पांच से 31 लाख तक का सालाना सैलरी पैकेज

19 लाख रुपये के सैलरी पैकेज के साथ बड़ी सफलता पाने में कंप्यूटर इंजीन‍ियर‍िंग विभाग की दिव्यांशी स‍िंह दूसरे स्थान पर हैं। यह सभी विद्यार्थी विभिन्न चरणों की आनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार के बाद सफल घोषित किए गए हैं। इस कंपनी से शुरुआती पैकेज 6.75 लाख रुपये का मिला है। इसके अलावा बहुराष्ट्रीय कंपनी एक्सेंचर में 30 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। उन्होंने बताया कि इस संख्या में बढ़ोत्तरी की संभावना अभी बनी हुई है क्योंकि टीसीएस, विप्रो जैसी बड़ी कंपनियों ने अभी अपने प्लेसमेंट परिणाम की घोषणा नहीं की है।

न्यूटैनिक्स ने दिया है विमलेंदु को 31 लाख का सालाना पैकेज

प्रो. द्विवेदी ने बताया कि 31 लाख के सर्वाधिक सालाना सैलरी पैकेज पर चुने जाने वाले छात्र विमलेंदु पांडेय का चयन प्रतिष्ठित अमेरिकी कंपनी न्यूटैनिक्स ने किया है। उनके पिता शैलेंद्र पांडेय महाराणा प्रताप इंटर कालेज में बतौर प्रवक्ता कार्यरत है। विमलेंदु ने बताया अपनी इस सफलता से परिवार के लोग खासे उत्साहित हैं। कंपनी की मांग के मुताबिक तैयारी का उन्हें परिणाम मिला है। कंपनी द्वारा पूछे जाने वाले सवालों को लेकर उन्होंने अध्ययन के अतिरिक्त तैयारी की थी। 19 लाख के सैलरी पैकेज पर दिव्यांशी ङ्क्षसह को लोवे इंडिया कंपनी ने चुना है। न्यूक्लियाई ग्रुप ने चयनित छात्रों को 16 लाख के सैलरी पैकेज दिया है। हङ्क्षमगवेव टेक्नोलाजी नाम की कंपनी ने चयनित छात्रों को 9 लाख रुपए का पैकेज दिया है। उन्होंने बताया कि बीते दो वर्ष में विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट रिकार्ड में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। इससे विद्यार्थियों में काफी उत्साह है और उनका मनोबल भी बढ़ा है।

कंपनीवार विद्यार्थियों की चयन

कॉग्निजेंट : 144

एचसीएल टेक्नोलाजी : 32

एक्सेंचर : 30

आइबीएम : 29

हम‍िंगवेव : 23

इन्फोसिस : 18

जारो ग्रुप : 8

डैफोडिल : 5

टेक मह‍िंद्रा : 4

हेक्सा व्यू : 3

न्यू जेनेसिस : 3

न्यूक्लीआई ग्रुप : 2

ई-लिटमस : 2

लर्निंग रुट्स : 2

लोवे इंडिया : 1

न्यूटैनिक्स इंक : 1


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.