Move to Jagran APP

गोरखपुर में एक माह में बरामद हुई 28 गुमशुदा लड़कियां Gorakhpur News

गोरखपुर में 28 गुमशुदा/अपहृत लड़कियों को बरामद कर आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। कार्रवाई करने में गुलरिहा पुलिस सबसे आगे है। पीपीगंज रामगढ़ताल बेलीपार बड़हलगंज समेत 11 थानेदारों का प्रदर्शन निराशाजनक है। यहां पिछले एक माह में एक भी गुमशुदा या अपहृत किशोरी बरामद नहीं हुई है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 12:42 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 12:42 PM (IST)
गोरखपुर में एक माह में बरामद हुई 28 गुमशुदा लड़कियां Gorakhpur News
गोरखपुर में एक माह में 28 गुमशुदा लड़कियां बरामद हुई हैं। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। मिशन शक्ति अभियान के तहत पुलिस ने एक माह के दौरान 28 गुमशुदा/अपहृत लड़कियों को बरामद करने में कामयाबी हासिल की है। इसके साथ ही थानों पर स्थापित महिला हेल्प डेस्क द्वारा 120 शिकायतों का निस्तारण कराया गया है। 17 अक्टूबर को जिले में मिशन शक्ति अभियान शुरू किया गया था। 23 अक्टूबर को खोराबार समेत जिले के सभी 29 थानों पर माडल महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की गई।

loksabha election banner

गुलरिहा पुलिस रही सबसे आगे, 11 थानेदारों का प्रदर्शन रहा खराब

नारी सुरक्षा, सम्मान व स्वावलंबन के लिए चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत एक माह में हुई कार्रवाई की एसएसपी ने समीक्षा की है। जिसमें सामने आया है कि 28 गुमशुदा/ अपहृत लड़कियों को बरामद कर, आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। कार्रवाई करने में गुलरिहा पुलिस सबसे आगे है। पीपीगंज, रामगढ़ताल, बेलीपार, बड़हलगंज समेत 11 थानेदारों का प्रदर्शन निराशाजनक है। यहां पिछले एक माह में एक भी गुमशुदा या अपहृत किशोरी बरामद नहीं हुई है।  इसके साथ ही थानों पर स्थापित महिला हेल्प डेस्क द्वारा 120 शिकायतों का निस्तारण कराया गया है।

महिला हेल्प डेस्क पर हुआ 120 शिकायतों का निस्तारण

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि बालिका विद्यालयों व कालेजों में जागरूकता गोष्ठी आयोजित कर छात्राओं को महिला अपराध से संबंधित कानून की जानकारी दी जा रही है। इसके अतिरिक्त पुलिस कार्यालय, सभी थानों में माडल महिला हेल्प डेस्क खोला गया है। छात्राओं के विद्यालयों में शिकायत पेटिका लगी है। जिसमें कोई भी छात्रा अपनी शिकायत लिखकर डाल सकती है। मिशन शक्ति अभियान के तहत हुई कार्रवाई की रोजाना समीक्षा हो रही है।

बरामद हुई बालिकाओं का थानावार विवरण

थाना          संख्या

गुलरिहा       4

शाहपुर        3

राजघाट       2

खोराबार      2

झंगहा          2

पिपराइच      2

कैंपियरगंज    2

गगहा            2

खजनी           2

बांसगांव        1

तिवारीपुर       1

कैंट               1

चिलुआताल   1

गीडा             1

गोला              1

सिकरीगंज      1

एक नजर-पीआरवी सिपाहियों को पुरस्कृत करेंगे एडीजी

भटककर काली मंदिर पहुंची बुजुर्ग महिला को घरवालों के पास पहुंचाने वाले पीआरवी सिपाहियों को एडीजी डायल 112 पुरस्कृत करेंगे। गगहा क्षेत्र की रहने वाली महिला अपने बहन के घर जा रही थी। रास्ता भटकने की वजह से गोलघर कालीमंदिर पहुंच गई। स्थानीय लोगों के सूचना देने पर पहुंचे पीआरवी 346 की महिला सिपाही मौके पर पहुंची। पूछने पर महिला ने बताया कि कालेपुर में अपने बहन के घर जा रही थी। जिसके बाद महिला पुलिसकर्मी वृद्ध महिला को गाड़ी में बैठाकर अपने साथ ले गईं और बहन के घर पहुंचाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.