Move to Jagran APP

Gorakhpur Coronavirus Cases Update: गोरखपुर में कोरोना संक्रमण से 14 की मौत, 540 नए मरीज मिले

बीआरडी मेडिकल कालेज में 13 और निजी अस्‍पताल में एक मौत हुई इसमें नौ मरीज गोरखपुर के थे। सभी मौतें पोर्टल पर अपलोड न होने से स्वास्थ्य विभाग ने बीआरडी की केवल एक मौत की सूचना जारी की है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 06:15 AM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 06:42 PM (IST)
Gorakhpur Coronavirus Cases Update: गोरखपुर में कोरोना संक्रमण से 14 की मौत, 540 नए मरीज मिले
गोरखपुर में कोरोना संक्रमण से 14 लोगों की मौत हो गई है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। लेकिन संक्रमितों की मौतों में कमी नहीं आ रही है। शनिवार को बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में 13 और निजी अस्‍पताल में एक मौत हुई इसमें नौ मरीज गोरखपुर के थे। सभी मौतें पोर्टल पर अपलोड न होने से स्वास्थ्य विभाग ने बीआरडी की केवल एक मौत की सूचना जारी की है।

prime article banner

एक निजी अस्पताल में हुई मौत भी उनकी सूचना में शामिल है। नमूनों की जांच में 540 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसमें 245 संक्रमित शहर के हैं। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने बताया जिले में संक्रमितों की संख्या 48697 हो चुकी है। 39814 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 519 की मौत हो चुकी है। 8364 सक्रिय मरीज हैं। उन्होंने लोगों से बचाव की अपील की है।

इनकी हुई मौत

शहर, चौरीचौरा, कुसम्ही बाजार व छोटे काजीपुर की एक-एक महिला बीआरडी मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती थींं, शनिवार को उनकी मौत हो गई। इनकी उम्र क्रमश: 65, 38, 60 व 61 वर्ष थी। इसी वार्ड में भर्ती शहर के 38, चिलुआताल के 71, जंगल धूसड़ के 40, गोरखनाथ के 74 व दिव्य नगर के 68 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हो गई। एक 65 वर्षीय व्यक्ति ने निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। बीआरडी में कुशीनगर की दो महिलाएं, देवरिया की एक महिला व एक व्यक्ति भर्ती थे। उनकी भी मौत हो गई।

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए आगे आया होम्योपैथिक मेडिकल कालेज

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए शहीद राजा हरिप्रसाद मल्ल राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कालेज एवं अस्पताल बड़हलगंज के डाक्टर भी आगे आए हैं। शनिवार को कालेज के असिस्टेंट प्रोफेसर डा. वीके उपाध्याय ने नगर निगम में नगर आयुक्त अविनाश सिंह और बेतियाहाता स्थित चंद्रलोक कुष्ठ आश्रम में कुष्ठ रोगियों को होम्योपैथिक दवाएं दीं। नगर आयुक्त ने नगर निगम के सभी अफसरों और कर्मचारियों में दवा का वितरण भी कराया। डा. वीके उपाध्याय ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आयुष मंत्री डा. धर्म सिंह सैनी ने कोरोना के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए होम्योपैथी से जुड़े लोगों को आगे आने की अपील की थी। 

होम्योपैथिक निदेशक प्रोफेसर डा. मनोज यादव और प्राचार्य प्रोफेसर डा. अनिल कुमार सिंह के निर्देश पर दवाओं का वितरण शुरू कर दिया गया है। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने कहा कि होम्योपैथी की दवाओं से शरीर की प्रतिरोधक क्षमता में इजाफा होता है। उन्होंने मेडिकल कालेज के डाक्टरों का आभार जताया। इस दौरान डा. माला सिंह, डा. कृष्णकांत सिंह, डा. पवन शाही, डा. संतोष कुमार सिंह, डा. प्रेम सागर, डा. विनोद उपाध्याय, डा. काशीनाथ पांडेय, डा. जितेंद्र वर्मा, डा. अजय शुक्ल एवं डा. आनंद कृष्ण श्रीवास्तव मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.