Move to Jagran APP

कोरोना में सरेंडर 13 बसें अब सड़कों पर दौड़ेंगी Gorakhpur News

कोरोना काल में महराजगंज में परिवहन निगम की सरेंडर 13 बसें अब अवमुक्त कर दी गई है। यह बसें शीघ्र ही जिले की विभिन्न रूट पर निर्धारित समय से दौड़ेंगी। इसके लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है। महराजगंज बस डिपो में कुल 51 बसें हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 01:10 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 01:10 PM (IST)
कोरोना में सरेंडर 13 बसें अब सड़कों पर दौड़ेंगी Gorakhpur News
डिपो में खड़ी परिवहन निगम की बस। फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन: कोरोना काल में महराजगंज में परिवहन निगम की सरेंडर 13 बसें अब अवमुक्त कर दी गई है। यह बसें शीघ्र ही जिले की विभिन्न रूट पर निर्धारित समय से दौड़ेंगी। इसके लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है। महराजगंज बस डिपो में कुल 51 बसें हैं। कोरोना काल में बसों के संचलन पर रोक के कारण इनका टैक्स जमा करना विभाग के लिए मुश्किल हो गया था। बसें खड़ी होने के कारण परिवहन विभाग को लाखों के राजस्व का नुकसान हो रहा थ, इसलिए अप्रैल 2020 में ही निगम के अधिकारियों ने एआरटीओ कार्यालय में 13 बसों के प्रमाण-पत्र सरेंडर करा दिए और बसों को खड़ा करा दिया ताकि टैक्स की बचत हो सके। जबकि अन्य बसें प्रवासियों को लाने में लगी रहीं, लेकिन धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होने पर यह बसें यात्रियों को गंतव्य तक लाने और पहुंचाने का काम कर रहीं हैं। बसों की संख्या कम होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

loksabha election banner

तीन माह का टैक्‍स जमाकर अवमुक्‍त करा लिया सरेंडर बसों को

इधर यात्रियों का दबाव बढ़ने और खिचड़ी व माघ मेले को देखते हुए परिवहन निगम ने सरेंडर बसों का अगले तीन माह का टैक्स संभागीय परिवहन विभाग को जमा कराकर अवमुक्त करा लिया है। बसों के अवमुक्त होने से बसों की संख्या सड़कों पर बढ़ जाएगी। बस की सुविधा बढ़ने से यात्रियों को राहत मिलेगी, उन्हें डग्गामार वाहनों के शोषण से निजात मिल सकेगा और सफर भी सुहाना हो सकेगा। एआरएम महेंद्र पांडेय ने कहा कि परिवहन निगम क्षेत्रीय कार्यालय गोरखपुर द्वारा 13 बसों का लगभग 12.30 लाख रुपये टैक्स संभागीय परिवहन विभाग गोरखपुर को जमा कराया गया है। शीघ्र ही बसों का संचालन शुरू कराया जाएगा। इसके लिए प्रक्रिया अपनाई जा रही है।   

इन रूटों के यात्रियों को मिलेगी सहूलियत

अवमुक्त बसें ठूठीबारी-गोरखपुर, लक्ष्मीपुर, सिसवा, गांगी बाजार, फरेंदा, बृजमनगंज, धानी रूट पर चलेंगी। इससे इन क्षेत्रों के यात्रियों को विशेष सहूलियत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.