Move to Jagran APP

अब खाद के लिए महिलाएं भी लगा रहीं कतार

निर्धारित दर से अधिक दाम पर बेची जा रही खाद पुलिस की निगरानी में वितरण

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 10:47 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 10:47 PM (IST)
अब खाद के लिए महिलाएं भी लगा रहीं कतार
अब खाद के लिए महिलाएं भी लगा रहीं कतार

गोंडा : खाद की किल्लत से किसान परेशान हैं। सहकारी समितियों व प्राइवेट दुकानों पर किसानों की लंबी लाइन देखने को मिल रही। महिलाएं भी अब घर की दहलीज पार कर कतार में लगी दिख रही हैं। मजबूरी में किसान शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं कर रहे।

loksabha election banner

मसकनवा : छपिया ब्लॉक के नरायनपुर साधन सहकारी समिति में यूरिया का वितरण सही ढंग से न होने से अफरातफरी मच गई। समिति में 350 बोरी यूरिया वितरण के लिए आई थी। इसको लेकर किसानों की भीड़ जमा हो गई। किसी ने भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया। चौकी पुलिस ने पहुंचकर भीड़ का नियंत्रित किया। इसके बाद खाद बांटी गई। खाद लेने के लिए कड़ी धूप में बुजुर्ग, महिलाएं व बच्चे भी लाइन लगाने को मजबूर हुए। किसान सभा के जिला संयोजक राजीव कुमार व खेत मजदूर यूनियन के जिला संयोजक खगेंद्र जनवादी ने सभी सहकारी समितियों के गोदामों पर तत्काल यूरिया उपलब्ध कराने की मांग की है। सहायक विकास अधिकारी सहकारिता राम सजीवन पांडेय ने बताया कि पुलिस सुरक्षा में यूरिया का वितरण कराया जा रहा है।

धानेपुर : मुजेहना ब्लॉक के साधन सहकारी समिति धानेपुर में खाद लेने के लिए किसान लाइन लगाए हुए थे। समिति पर रेट की सूची नहीं लगी मिली। किसान रामकृपाल, अरुण कुमार आदि ने बताया कि यहां 266 रुपये की जगह 280 रुपये प्रति बोरी खाद दी जा रही। सचिव राजेश्वरी सिंह ने बताया कि 275 रुपये में प्रति बोरी खाद देने के निर्देश दिए गए हैं। एडीओ कोऑपरेटिव सुधीर सिंह ने बताया कि वह रुपईडीह ब्लॉक में हैं। समय पर पहुंचकर किसानों को उचित दाम पर खाद मुहैया कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.