Move to Jagran APP

महासमर : निषाद पार्टी के अध्यक्ष समेत दो लोगों पर एफआइआर

आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन कराने के लिए कार्रवाई जारी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 11:05 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 11:05 PM (IST)
महासमर : निषाद पार्टी के अध्यक्ष समेत दो लोगों पर एफआइआर
महासमर : निषाद पार्टी के अध्यक्ष समेत दो लोगों पर एफआइआर

संसू, गोंडा : आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन कराने के लिए कार्रवाई जारी है। कर्नलगंज में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन करने के आरोप में निषाद पार्टी के अध्यक्ष डा. संजय निषाद समेत दो लोगों के खिलाफ एफआइआर कराई गई है। तरबगंज में एसडीएम ने वाहन चेकिग में 68 हजार रुपये का चालान काटा है।

loksabha election banner

एसडीएम कर्नलगंज हीरालाल ने निषाद पार्टी के अध्यक्ष डा. संजय निषाद व खरथरी के संतोष सिंह के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन करने के मामले में अलग-अलग थाने में तीन एफआइआर कराई है। एसडीएम मनकापुर कीर्ति प्रकाश भारती ने बताया कि गौरा विधानसभा क्षेत्र में फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने हथियागढ़ से भोपतपुर की तरफ जा रही पिकअप की जांच की। गाड़ी में पनीर व अन्य दुग्ध उत्पाद लदा हुआ था। गाड़ी से एक लाख 74 हजार 470 रुपये बरामद किए गए। चालक राजाराम व सहकर्मी चक्रधारी ने पैसे के संबंध में बिल-बाउचर दिया। जांच में धनराशि सही मिलने पर रुपये देकर वाहन व कर्मियों को छोड़ दिया गया। एसडीएम तरबगंज कुलदीप सिंह ने 172 वाहनों की चेकिग कराई। खामियां मिलने पर 68 हजार 500 रुपये का चालान काटा गया। एसडीएम सदर वीके सिंह ने दर्जीकुआं व अन्य स्थलों का निरीक्षण किया।

--------------

मतदाताओं को डराकर बांटे जा रहे पैसे: विधानसभा चुनाव को लेकर भले ही अभी तस्वीर साफ न हुई हो, लेकिन आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का खेल शुरू हो गया है। मतदाताओं को डराने के साथ ही पैसे देकर वोट देने के लिए दबाव बनाने की शिकायत भारत निर्वाचन आयोग के पास पहुंची है। फिलहाल, उड़नदस्ता प्रभारियों को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है।

मामला सदर विधानसभा क्षेत्र का है। सपा नेता सूरज सिंह ने भारत निर्वाचन आयोग को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि भाजपा के सदर विधायक कई वाहनों से पार्टी का झंडा लगाकर प्रचार कर रहे हैं। यही नहीं, 17 जनवरी को शहर में सैकड़ों लोगों के साथ पैदल मार्च करने के साथ ही धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए नारेबाजी की गई। सूरज ने कहा है कि भाजपा विधायक के पिता कैसरगंज के सांसद है। उनके पास कई डिग्री कालेज हैं। कालेज में पढ़ाने वाले दो-तीन शिक्षकों की ड्यूटी विधानसभा के प्रत्येक गांव में लगाई गई है। ये शिक्षक मतदाताओं को डराने के साथ ही पैसे देकर मत देने के लिए दबाव बना रहे हैं। निर्वाचन आयोग के अवर सचिव ने मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। आरओ बीके सिंह ने उड़नदस्ता प्रभारी डा. वीएस पटेल, डा. निशांत पटेल व डा. मदन मुरारी पटेल को कारण बताओ नोटिस जारी की है। संतोषजनक स्पष्टीकरण न मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.