Move to Jagran APP

पूर्व विधायक समेत 128 और मिले कोरोना पाजिटिव, पांच भर्ती

संसू गोंडा कोरोना का संक्रमण कम नहीं हो रहा है। शुक्रवार को गौरा के पूर्व सपा विधाय

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 11:22 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 11:22 PM (IST)
पूर्व विधायक समेत 128 और मिले कोरोना पाजिटिव, पांच भर्ती
पूर्व विधायक समेत 128 और मिले कोरोना पाजिटिव, पांच भर्ती

संसू, गोंडा: कोरोना का संक्रमण कम नहीं हो रहा है। शुक्रवार को गौरा के पूर्व सपा विधायक राम प्रताप सिंह समेत 128 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। पांच पाजिटिव मरीजों का इलाज कोविड हास्पिटल में भर्ती किया गया है। साथ ही कोविड टीकाकरण को लेकर गांवों में जागरूकता अभियान चलाया गया।

loksabha election banner

कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं, इसके बाद भी लापरवाही कम नहीं हो रही है। मास्क व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। शुक्रवार को जिले में आई रिपोर्ट में कोविड हास्पिटल में कार्यरत कर्मी, जिला अस्पताल में कार्यरत फार्मासिस्ट, इटियाथोक सीएचसी के एक कर्मी समेत 128 की रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसमें से पांच को कोविड हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। सीएमओ डा. आरएस केसरी ने बताया कि पाजिटिव मिले मरीजों की कांटैक्ट ट्रेसिग की जा रही है।

--------------

टीकाकरण को लेकर चलाया अभियान

- सीडीपीओ झंझरी धर्मेंद्र गौतम, मुख्य सेविका शकुंतला देवी, सारिका देवी, कंचन देवी ने कोविड टीकाकरण को लेकर रामनगर तरहर, झंझरी, भगहर बुलंद में अभियान चलाया। सीडीपीओ शहर अभिषेक दुबे ने ईओ संजय मिश्र के साथ नगर में लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया।

------------------

कोविड जांच की स्थिति पर एक नजर

- पहली दिसंबर से 20 जनवरी तक एक लाख 24 हजार 585 लोगों की जांच की गई। इसमें से 908 की रिपोर्ट पाजिटिव आई। 264 लोगों ने संक्रमण को मात देकर कोरोना पर विजय हासिल कर ली है। जिले में 480 लोग होम आइसोलेशन में है। इन सभी को कोविड मेडिसिन किट दी गई है। आरआरटी टीमों के माध्यम से निगरानी की जा रही है।

इसका रखें ख्याल

- एसीएमओ डा.एपी सिंह ने कहा कि होम आइसोलेशन में रहने के दौरान मास्क लगाकर रहना जरूरी है। घर से बाहर न निकलें, घर में सबसे दूरी बनाकर अलग रहें। पल्स आक्सीमीटर साथ रखें और आक्सीजन लेवल की जानकारी लेते रहें। आक्सीजन लेवल 94 से नीचे या सेहत में उतार-चढ़ाव हो, तो इसकी सूचना तत्काल कंट्रोल रूम नंबर 7398999705, 7398999406 या 05262 - 227855 पर उपलब्ध कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.