Move to Jagran APP

उम्मीदों की रफ्तार, सुविधाओं का होगा विस्तार

गोंडा: शुक्रवार का दिन खास था। 27 माह से गोंडा से बहराइच के लिए ट्रेन से सफर का इंतजार

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 10:39 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 10:39 PM (IST)
उम्मीदों की रफ्तार, सुविधाओं का होगा विस्तार

गोंडा: शुक्रवार का दिन खास था। 27 माह से गोंडा से बहराइच के लिए ट्रेन से सफर का इंतजार कर रह यात्रियों को डेमू ट्रेनों की सौगात मिली तो कई अन्य सुविधाओं में भी सुधार की उम्मीद दिखी है। केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने गोंडा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक से पांच तक की मरम्मत का काम अतिशीघ्र पूरा करने का आश्वासन देते हुए गोंडा से वाराणसी को जाने वाली इंटरसिटी का विस्तार करके उसे बहराइच से चलाने की मांग पर रेल अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने को कहा है। यही नहीं मनकापुर के रास्ते प्रयागराज को जाने वाली सरयू एक्सप्रेस का भी विस्तार करने की मांग के मुद्दे पर रेल अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। साथ ही बिहार एवं दिल्ली के बीच चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस के गोंडा जंक्शन पर ठहराव के मुद़दे पर वह कुछ खास नहीं बोले। हालांकि गोंडा को इशारों ही इशारों में उन्होंने कई बड़ी सौगातें देने की बात कह दी।

loksabha election banner

50 बेड की होगी डारमेट्री

- सांसद बृजभूषण शरण ¨सह की मांग पर गोंडा जंक्शन पर 50 बेड की एयर कंडीशन डारमेट्री, 4 एयर कंडीशन डबल बेडरूम का निर्माण कराने का आश्वासन रेल राज्यमंत्री ने दिया। साथ ही गोंडा जंक्शन के प्लेटफार्म को अपडेट करने व अन्य सुविधाओं का विस्तार करने का भी भरोसा दिया गया। डॉ. जयनरायन चौराहे से गोंडा जंक्शन तक 800 मीटर सड़क को ठीक कराने, रेलवे अतिथि गृह की स्थिति को सुधारने की भी बात कही। सांसद गोंडा कीर्तिवर्धन ¨सह की मांग पर नवाबगंज रेलवे स्टेशन की सुविधाओं को बेहतर बनाने का आश्वासन भी दिया। हालांकि बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल ने भी समस्याओं के निराकरण की मांग की।

पहले दिन लेट हो गई डेमू

- शुक्रवार को गोंडा से बहराइच के लिए डेमू ट्रेन को पूर्वाह्न 11 बजे रवाना होना था लेकिन उद्घाटन समय लंबा ¨खच जाने के कारण यह ट्रेन गोंडा से मध्याह्न 12 बजकर 5 मिनट पर रवाना हुई। ट्रेन को मंच से ही हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

यह रहे मौजूद

- उद्घाटन समारोह में पूर्व सांसद सत्यदेव ¨सह, पदमसेन चौधरी के साथ ही विधायक प्रतीक भूषण ¨सह, बावन ¨सह, प्रेमनरायन पांडेय, प्रभात वर्मा, शिक्षक विधायक ध्रुव त्रिपाठी के साथ ही भाजपा जिलाध्यक्ष पीयूष मिश्र व अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.