Move to Jagran APP

कल होगा कवियों का जमावड़ा, अंतिम चरण में तैयारियां

गोंडा: कल का दिन खास है। शहर के रामलीला मैदान में दैनिक जागरण कवि सम्मेलन का आयोजन क

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 May 2018 10:17 PM (IST)Updated: Wed, 30 May 2018 10:17 PM (IST)
कल होगा कवियों का जमावड़ा, अंतिम चरण में तैयारियां
कल होगा कवियों का जमावड़ा, अंतिम चरण में तैयारियां

गोंडा: कल का दिन खास है। शहर के रामलीला मैदान में दैनिक जागरण कवि सम्मेलन का आयोजन कर रहा है। जिसमें प्रोफेसर वसीम बरेलवी सहित कई जाने माने कवि आ रहे हैं। कवि सम्मेलन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं, जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही राजनीतिक क्षेत्रों में सक्रिय लोग मौजूद रहेंगे।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने शुक्रवार की शाम सात बजे से कवि सम्मेलन का आयोजन किया है। जगाना आता है उसको तमाम तरीकों से, घरों पे दस्तकें देने खुदा नहीं आता है. की लाइनों के साथ आम आदमी को जगाने वाले कवि डॉ. वसीम बरेलवी यहां पर कविता पाठ करेंगे। साथ ही कवि सम्मेलन में कागज की हवेली है बारिश का जमाना है. के जरिए लोगों के दिलों में अपनी पहचान बनाने वाली अना देहलवी भी अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराएंगी। वैसे कवि सम्मेलन में इसके अलावा डॉ. सुरेश अवस्थी, योगेंद्र मौदगिल, आशीष अनल, दिलीप दूबे के साथ ही सतीश आर्य भी कविता पाठ करेंगे। इसको लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं।

कविता के लिए चुनौती बने चुटकुले

- कवियत्री अना देहलवी का मानना है कि वर्तमान समय में कविता के समक्ष कई चुनौतियां हैं। सबसे बड़ी चुनौती अपनों से है। कवि सम्मेलन के दौरान कवियों द्वारा चुटकुलों की प्रस्तुति से कहीं न कहीं एक बड़ा असर पड़ रहा है। ऐसे में कवियों को काफी कुछ सोचना होगा। आज भी श्रोताओं की कमी नहीं है, बस उसको समझने की आवश्यकता है। कविता का अपना एक अलग वजूद है। ऐसे में लोगों की भावनाओं को समझकर उसके हिसाब से कविता का पाठ करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए कवि से लेकर आयोजकों को भी सोचना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.