Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मजबूती से नहीं निभा रही गठबंधन धर्म : अनुप्रिया

अपना दल की राष्ट्रीय संरक्षक व केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल प्रदेश की योगी सरकार में पार्टी की भागीदारी न सुनिश्चित करने से खफा हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 05:56 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 05:59 PM (IST)
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मजबूती से नहीं निभा रही गठबंधन धर्म : अनुप्रिया
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मजबूती से नहीं निभा रही गठबंधन धर्म : अनुप्रिया

गोंडा, जेएनएन। अपना दल की राष्ट्रीय संरक्षक व केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल प्रदेश की योगी सरकार में पार्टी की भागीदारी न सुनिश्चित करने से खफा हैं। उन्होंने कहाकि अपना दल भाजपा के साथ मजबूती से है और गठबंधन में पूरा सहयोग कर रही है। इसके बाद भी प्रदेश की योगी सरकार गठबंधन धर्म ईमानदारी से नहीं निभा रही है। मंत्री गौरा विधानसभा क्षेत्र के कूकनगर ग्रंट में पटेल चौराहे पर मूर्ति अनावरण करने के लिए आई थीं। कार्यक्रम में जाने से पहले वह सर्किट हाउस में पत्रकारों से मुखातिब थीं।

loksabha election banner

अपना दल कार्यकर्ताओं को अवसर नहीं

अनुप्रिया ने कहाकि राज्य सरकार विभिन्न आयोगों, बोर्डों, निगमों आदि में मनोनयन कर रही है लेकिन, उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को अवसर नहीं दिया गया है। जिलों में प्रमुख पदों डीएम व एसपी में एक पद पर पिछड़े या अनुसूचित जाति के अधिकारियों को अवसर मिले। वर्ष 2021 में पिछड़ा वर्ग की जनगणना हो और जनसंख्या के आधार पर आरक्षण तय किया जाए। एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहाकि 20 फरवरी तक गठबंधन को समय दिया है यदि मांगों पर विचार नहीं हुआ तो पार्टी आत्म मंथन कर अपना रास्ता निकालेगी।

अपना दल का संगठन पूरे प्रदेश में मजबूत 

एक अन्य सवाल पर अनुप्रिया बोलीं कि अपना दल का संगठन पूरे प्रदेश में मजबूत है और वह सब जगह चुनाव लडऩे में समर्थ है। पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी? इस सवाल पर फिलहाल कुछ बोलने से इन्कार किया। कहाकि वक्त पर फैसला किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.