Move to Jagran APP

सर, बैंक पासबुक की भी आवश्यकता है कृपया बता दें

संसू गोंडा सर बैंक पासबुक की भी आवश्यकता है। कृपया बता दीजिए। बच्चा रो रहा है मेरी क

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Jun 2021 11:37 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jun 2021 11:37 PM (IST)
सर, बैंक पासबुक की भी आवश्यकता है कृपया बता दें
सर, बैंक पासबुक की भी आवश्यकता है कृपया बता दें

संसू, गोंडा : सर, बैंक पासबुक की भी आवश्यकता है। कृपया बता दीजिए। बच्चा रो रहा है मेरी काउंसिलिग जल्दी करा लीजिए। यह ²श्य सोमवार को बीएसए कार्यालय पर आयोजित 69 हजार शिक्षक भर्ती की काउंसिलिग में देखने को मिली। नौकरी का एक मौका पाकर अभ्यर्थी खुश थे। 12 काउंटर बनाए गए थे। पहले दिन 97 अभ्यर्थियों के अभिलेखों की जांच की गई। 30 जून को नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।

loksabha election banner

69 हजार शिक्षक भर्ती की दो चरणों में काउंसिलिग कराई गई थी। इसमें 1499 पदों पर चयन हो चुका है। इनको नियुक्ति पत्र वितरित किया जा चुका है। अध्यापक विद्यालयों में सेवा दे रहे हैं। 121 पद रिक्त रह गए थे। शासन ने रिक्त पदों को भरने का आदेश दिया था। इसके बाद एक बार फिर से काउंसिलिग आयोजित की गई है। इसमें अभ्यर्थियों के 10वीं व 12वीं के साथ ही अन्य शैक्षिक अंकपत्र-प्रमाण पत्र की जांच की गई। उनके जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, आवेदन पत्र में अंकित आईडी, शिक्षामित्रों को अनापत्ति प्रमाण पत्र, विशेष आरक्षण से संबंधित प्रमाण पत्र की भी जांच की गई है। सचिव, बेसिक शिक्षा परिषद के पदनाम से निर्धारित शुल्क का बैंक ड्राफ्ट, चार पासपोर्ट साइज फोटो, दो लिफाफा डाक टिकट सहित, 100 रुपये के स्टांप पर शपथ पत्र व सभी प्रमाण पत्रों की छाया प्रति दो प्रतियों में जमा कराई गई है। काउंसिलिग में शांतिपूर्ण व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल की तैनाती की गई थी। कोविड नियमों के तहत काउंसिलिग कराने का निर्देश दिया गया था।

---------------

देर से शुरू हुई काउंसिलिग

- अभ्यर्थियों को काउंसिलिग के लिए सुबह नौ बजे बुलाया गया था। यहां निर्धारित समय पर प्रक्रिया नहीं शुरू हो पाई। कई बीईओ 11 बजे तक पटल पर उपस्थित नहीं थे। इससे अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ कोरोना नियमों को लेकर गंभीर नहीं दिखे।

-------------

बोले जिम्मेदार

- बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. विनय मोहन वन ने बताया कि कोरोना के दुष्प्रभाव से बचाव के साथ काउंसिलिग कराई गई। खंड शिक्षा अधिकारियों को अगल-अलग पटल पर लगाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.