Move to Jagran APP

लखनऊ से प्रेमिका के घर आए प्रेमी की संदिग्ध हालत में जलने से मौत

गोंडा लखनऊ से प्रेमिका के घर आए विमल किशोर की संदिग्ध हालत में जलने से मौत हो गई। उसे

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 May 2022 10:55 PM (IST)Updated: Sat, 14 May 2022 10:55 PM (IST)
लखनऊ से प्रेमिका के घर आए प्रेमी की संदिग्ध हालत में जलने से मौत

गोंडा : लखनऊ से प्रेमिका के घर आए विमल किशोर की संदिग्ध हालत में जलने से मौत हो गई। उसे बचाने के प्रयास में प्रेमिका का भाई व माता- पिता समेत चार लोग जलने से घायल हो गए। घटना का कारण प्रेमिका पर शादी का दबाव बनाना बताया जा रहा था।

loksabha election banner

मोतीगंज के एक गांव निवासी दो भाई अपनी दो बहनों के साथ लखनऊ में रहते हैं। एक भाई कोचिग व स्कूल में पढ़ाता है तो दूसरा इलेक्ट्रीशियन है। लखनऊ के सरोजनी नगर थाना के बदाली खेड़ा निकट मेट्रो स्टेशन ट्रांसपोर्टनगर निवासी विमल किशोर (अनुसूचित जाति) का पड़ोस में रहने वाले से उसका संपर्क हो गया। विमल मूलरूप से फर्रुखाबाद जिला के सलेमपुर दूंदेमई भटासा का रहने वाला था। वह छोटे भाई करतार के साथ लखनऊ में अपने जीजा विजय के साथ रहता था। विमल इलेक्ट्रीशियन का कार्य करता था। विमल की मोतीगंज के रहने वाले भाई-बहन के बीच दोस्ती बढ़ गई। वह अपने दोस्त की बहन से प्यार करने लगा। उससे शादी करने का प्रयास करने लगा। बीते अप्रैल में वह मोतीगंज भी आया। शुक्रवार को विमल फिर प्रेमिका के घर मोतीगंज आया। रात में उसकी संदिग्ध हालत में जलने से मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही लखनऊ से विमल के जीजा विजय, भाई करतार व उसके दोस्त आ गए हैं। मृतक के घर वालों का आरोप

मृतक के भाई करतार व जीजा विजय कहते हैं कि विमल उससे शादी करना चाहता था। अक्सर वह उन्हीं के घर पर रहता था। शुक्रवार को पीजीआइ के पास एक काम के लिए जाने की बात कहकर विमल घर से निकला था। भाई करतार ने कहा कि रात में करीब 11 बजे विमल का फोन आया कि उसे बचा लो वह मोतीगंज में है। ये लोग मार डालेंगे। इसके बाद पड़ोस में रहने वाले प्रेमिका के भाई से मिला तो सारी बात सामने आई। बाद में पता चला कि विमल की जलने से मौत हो गई है।

प्रेमिका के घर वालों की दलील

मोतीगंज के रहने वाली प्रेमिका के भाई का कहना है कि उसकी बहन से विमल शादी करना चाहता था। वह इससे पूर्व भी मोतीगंज स्थित घर पर आ चुका है। शुक्रवार को विमल फिर गांव आया। वह उसकी बहन को जलाकर मारना चाहता था। इसके लिए उसने कमरे में आग लगाने का प्रयास किया। असफल होने के बाद उसने खुद पर पेट्रोल डाल कर जला लिया। कराई जा रही जांच

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र ने कहा कि क्षेत्राधिकारी को पूरी घटना की पड़ताल के लिए भेजा गया है। तहरीर मिलने पर आरोपितों पर मुकदमा कराकर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.