Move to Jagran APP

अब पोर्टल देगा अस्पतालों में उपलब्ध बेड की जानकारी

रमन मिश्र गोंडा कोरोना संक्रमण से मिले जख्म से निपटने के लिए प्रशासन तैयार हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 09:57 PM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 09:57 PM (IST)
अब पोर्टल देगा अस्पतालों में उपलब्ध बेड की जानकारी
अब पोर्टल देगा अस्पतालों में उपलब्ध बेड की जानकारी

रमन मिश्र, गोंडा : कोरोना संक्रमण से मिले जख्म से निपटने के लिए प्रशासन तैयार हो रहा है। उस वक्त अस्पतालों में बेड को लेकर लोग बहुत परेशान हुए। जिला अस्पताल से लेकर निजी अस्पताल तक यही हालात थे। लोग रात दिन एक कर रहे थे। अब अस्पताल संचालकों की जिम्मेदारी तय कर दी गई है कि अपने यहां उपलब्ध बेड की जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध कराएंगे। इससे जिलेवार जानकारी मिल जाएगी।

loksabha election banner

इसमें पोर्टल पर जानकारी करके लोग संबंधित अस्पताल में अपने मरीज को भर्ती करा सकते हैं। इस पोर्टल के माध्यम से मरीज को सहूलियत मिलेगी। इससे उन्हें इधर-उधर नहीं भागना पड़ेगा। पोर्टल पर अस्पतालों की जानकारी के अलावा भी अस्पताल में बेड की उपलब्धता या अन्य जानकारी करनी है तो कंट्रोल नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए हर सीएचसी स्तर पर कंट्रोल रूम बनाया गया है।

इस पर करें लॉगिन

द्धह्लह्लश्च://स्त्रद्दद्वद्धह्वश्च.द्दश्र1.द्बठ्ठ/श्वहृ/ष्श्र1द्बस्त्र19ढ्डद्गस्त्रह्लह्मड्डष्द्म इन अस्पतालों की मिलेगी जानकारी

-जिला अस्पताल, एससीपीएम हास्पिटल, एससीपीएम आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज, आरएन पांडेय अस्पताल, गोनार्द अस्पताल नवाबगंज, नूर हास्पिटल के अतिरिक्त अवध हास्पिटल, सीएचसी इटियाथोक, हलधरमऊ, वजीरगंज, छपिया व वजीरगंज। इनसेट

-कोरोना महामारी में कोविड अस्पतालों में लोगों को बेड की परेशानी हो रही थी। सरकार ने लोगों की सहूलियत के लिए पोर्टल बना दिया है। इस पर हर अस्पताल की स्थिति के बारे में जानकारी मिल जाएगी। इससे उन्हें इधर-उधर फोन नहीं करना पड़ेगा। बेड उपलब्ध नहीं होने की सूरत में टोल फ्री नंबर पर कॉल करें। फौरन कार्रवाई होगी।

-डॉ. मनोज कुमार, नोडल अधिकारी इनसेट

सीडीओ शशांक त्रिपाठी ने बताया कि जनपद गोंडा में कोविड संबंधी किसी भी प्रकार की जानकारी या समस्या के समाधान के लिए चौबीस घंटे सक्रिय (इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर) में संपर्क करें। जिसका नंबर 05262-230130, 05262-230125, 05262-230185 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.