Move to Jagran APP

60 हजार को लगी कोरोनारोधी वैक्सीन, आंकड़ा दस लाख के पार

द्दश्रठ्ठस्त्रड्ड ठ्ठद्ग2ह्य ष्श्रह्मश्रठ्ठड्ड 1ड्डष्ह्यद्बठ्ठद्ग ष्ड्डद्वश्चड्डद्बद्दठ्ठ

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 10:06 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 10:06 PM (IST)
60 हजार को लगी कोरोनारोधी वैक्सीन, आंकड़ा दस लाख के पार
60 हजार को लगी कोरोनारोधी वैक्सीन, आंकड़ा दस लाख के पार

जागरण टीम, गोंडा: तीन गुना कोरोनारोधी टीकाकरण को लेकर चलाए गए विशेष अभियान में उत्साह दिखा। 60 हजार लोगों ने कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीन लगवाई। इसके लिए 400 सत्र जिले में आयोजित किए गए थे। जिला स्तरीय अधिकारियों को इसकी निगरानी के लिए लगाया गया था।

loksabha election banner

कोविड हास्पिटल व महिला अस्पताल में सुबह से ही टीका लगवाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। यहां पर पंजीकरण के लिए अतिरिक्त कर्मियों को लगाना पड़ा। नगर पालिका में आयोजित शिविर में दोपहर तक 300 को टीका लगाया जा चुका था। खरगूपुर: मेगा टीकाकरण कार्यक्रम के तहत 4500 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया। एसीएमओ डॉ. मलिक आलमगीर ने खरगूपुर का भ्रमण कर जायजा लिया। वजीरगंज: सीएचसी अधीक्षक डॉ. आशुतोष शुक्ल ने बताया कि 16 कैंपों का आयोजन किया गया। सीएमओ डॉ. आरएस केसरी, डिप्टी सीएमओ डॉ.मनोज कुमार ने भ्रमण कर लाभार्थियों से बात की। जयप्रभाग्राम: सीएचसी इटियाथोक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में कोरोनारोधी वैक्सीन के लिए लंबी कतार लगी हुई थी। बाबागंज: पीएचसी श्रीनगर बाबागंज में मेगा कैंप में आए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके अतिरिक्त मनकापुर, हलधरमऊ, काजीदेवर, बेलसर, तरबगंज, कटरा बाजार, परसपुर, नवाबगंज, विद्यानगर, बभनजोत में टीकाकरण के लिए लोगों की कतार लगी रही।

इनसेट

भीड़ के कारण टूटे प्रोटोकाल

- टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने की खातिर स्वास्थ्य विभाग कोविड प्रोटोकाल को भूल गया। मास्क व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं हो सका। भीड़ को संभालने के लिए कई अस्पतालों में पुलिस बुलानी पड़ी। इनसेट

नहीं दिखा प्रबंध

- अस्पतालों में टीका लगवाने के लिए आए लोगों के लिए छांव तक का प्रबंध नहीं था। ऐसे में लोगों को धूप में लाइन लगाना पड़ा। पानी का भी कोई इंतजाम नहीं था। इससे लोगों को दिक्कत हुई। इनसेट

जिम्मेदार के बोल

- कोरोनारोधी टीकाकरण को लेकर मेगा कैंप का आयोजन किया गया। इसमें 60 हजार को कोरोनारोधी टीका लगाया गया है। इसके साथ ही जिले में अब तक कोरोना का टीका लगवाने वालों की संख्या दस लाख को पार कर गई है।

- डॉ. मनोज कुमार, डिप्टी सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.