Move to Jagran APP

..तो अनफिट वाहनों से सफर कर रहे थे नौनिहाल

अजय पांडेय गोंडा विधानसभा चुनाव के लिए वाहनों की पड़ताल शुरू की गई है। समीक्षा में 400

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 09:40 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 09:40 PM (IST)
..तो अनफिट वाहनों से सफर कर रहे थे नौनिहाल
..तो अनफिट वाहनों से सफर कर रहे थे नौनिहाल

अजय पांडेय, गोंडा: विधानसभा चुनाव के लिए वाहनों की पड़ताल शुरू की गई है। समीक्षा में 400 वाहनों के अनफिट होने का राजफाश हुआ है। इसमें 200 से अधिक स्कूल वाहन हैं। इन्हीं वाहनों से नौनिहालों को सफर कराया जा रहा था। बच्चों की सुरक्षा को प्रबंधक नजरअंदाज कर रहे हैं। अब चुनाव के वक्त कई प्रबंधक स्वयं ही वाहन के अनफिट होने की बात कहकर उसे चुनाव से मुक्त करने की दलील दे रहे हैं। खास बात यह है कि परिवहन विभाग के अधिकारी इन पर कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं।

loksabha election banner

परिवहन विभाग का प्रवर्तन दल व पुलिस विभाग सड़क सुरक्षा अभियान चलाता है। स्कूलों में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। इसके बाद भी सड़क हादसों को लेकर बेफिक्री है। खासकर बच्चों को आवागमन कराने वाले वाहनों का फिटनेस न कराना समझ से परे हैं। अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं देते हैं। दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। जिम्मेदारों की शिथिलता के चलते मनमानी का खेल चल रहा है। बिना बीमा व फिटनेस के चालक फर्राटा भरते हैं। संभागीय परिवहन अधिकारी अजय कुमार ने बताया कि एआरटीओ व यात्रीकर अधिकारी को चेकिग अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। मनमानी फर्राटा भरने वाले चालकों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। अनफिट वाहनों के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रबंधक प्रधानाचार्य महासंघ ने सौंपा था ज्ञापन

-यूपी सेल्फ फाइनेंस मैनेजर प्रिसिपल वेलफेयर एसोसिएशन ने आरटीओ से मुलाकात फिट वाहनों को चुनाव में भेजे जाने की मांग की थी। इसमें कोविड-19 के दौरान स्कूलों के बंद होने से वाहनों के फिटनेस पर सवाल उठाया था। अब सवाल यह उठता है कि क्या अनफिट वाहनों से बच्चों को स्कूल लाया जा रहा था। संभागीय परिवहन विभाग इसकी जांच कराने में जुट गया है। नंबर गेम

3.90 लाख वाहनों का है पंजीकरण

1800 भारी वाहनों का हो रहा संचालन

11 हजार कामर्शियल वाहनों का है रजिस्ट्रेशन

2.50 लाख लोगों का बना है ड्राइविग लाइसेंस जागरूकता मुहिम धड़ाम

- परिवहन व पुलिस विभाग की जागरूकता मुहिम परवान नहीं चढ़ पा रही है। लोग सड़क पर मनमानी फर्राटा भरते हैं। इन पर प्रभारी कार्रवाई न होने से मनमानी का खेल बदस्तूर जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.