Move to Jagran APP

जिले में बनेंगे 21 नए विद्युत उपकेंद्र, बिजली व्यवस्था में होगा सुधार

जिला विद्युत अनुश्रवण समिति की बैठक में हुआ फैसला विभागीय कार्यो की हुई समीक्षा

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 10:29 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 10:29 PM (IST)
जिले में बनेंगे 21 नए विद्युत उपकेंद्र, बिजली व्यवस्था में होगा सुधार

गोंडा: जिले में 21 नए विद्युत उपकेंद्र की स्थापना कराई जाएगी। इससे विद्युत आपूर्ति व्यवस्था में सुधार होगा। अधूरे कार्यो को पूरा कराने के साथ ही आपूर्ति व्यवस्था ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं। शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला विद्युत अनुश्रवण समिति की बैठक कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें विधानसभावार औसत विद्युत आपूर्ति, एक हजार से अधिक आबादी वाले मजरों में एबी केबिल लगाने पर चर्चा हुई। सांसद ने नगर क्षेत्र में झंझरी ब्लाक रोड पर सड़क के मध्य लगे विद्युत पोल जल्द हटवाने के निर्देश दिए। रिवैंप योजना

loksabha election banner

के तहत आगामी पांच वर्ष में विद्युत उपकेंद्र स्थापना के लिए दिए गए प्रस्तावों पर चर्चा की गई। विधानसभा क्षेत्र गोंडा सदर में चार, कटराबाजार में एक, कर्नलगंज तीन, मेहनौन एक, मनकापुर सात, गौरा एक व तरबगंज विधानसभा क्षेत्र में चार नए विद्युत उपकेंद्र की स्थापना कराने का निर्णय लिया गया। सांसद ने कहा कि विधानसभा सदर में कुंदुरखी व रामनगर तरहर, कटरा विधानसभा में गद्दौपुर व जयरामजोत या देउवापसिया, मनकापुर में हरनाटायर गांव में नए उपकेंद्र स्थापना का प्रस्ताव शामिल करने का निर्देश दिया। इसके अलावा जिले में 12 विद्युत उपकेंद्रों की क्षमता वृद्धि होगी। जिले में 11वें व 12वें प्लान के तहत परियोजना अपूर्ण मिलने पर अधिशासी अभियंता से सत्यापन रिपोर्ट मांगी गई है। जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम मिश्र, विधायक कटराबाजार बावन सिंह, डीएम मार्कण्डेय शाही, सीडीओ शशांक त्रिपाठी मौजूद रहे।

इनसेट

ये भी हुआ फैसला:

कुड़ासन बाजार में 33/11 केवी उपकेंद्र की स्थापना, नवाबगंज व मनकापुर में अवशेष छूटे ग्रामों का विद्युतीकरण, कई वर्ष से एक ही स्थान पर तैनात विद्युत कर्मियों को स्थानांतरित करने, परिवर्तकों की क्षमता वृद्धि, रात्रि कालीन कटौती बंद कराने, उपभोक्ताओं को समय से सही बिल उपलब्ध कराए जाने, जर्जर तारों को बदलने, छूटे मजरों को ऊर्जीकृत कराए जाने व विद्युत विभाग में सब स्टेशनों पर मैन पावर बढ़ाने, गुरुनानक चौक से मनकापुर बस स्टाप व चौक बाजार में विद्युत लाइन अंडरग्राउंड कराने का फैसला किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.