Move to Jagran APP

जहरीली गैस नहीं, डूबने से हुई थी पांच युवकों की मौत

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूबने से मौत होने की हुई पुष्टि कुएं में पानी होने की बात को सिरे से नकार रहे परिवारजन

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 10:14 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 05:04 AM (IST)
जहरीली गैस नहीं, डूबने से हुई थी पांच युवकों की मौत

गोंडा: मंगलवार को बछड़े को बचाने कुएं में उतरे पांच लोगों की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में जहरीली गैस से नहीं बल्कि, डूबने से मौत होने की बात सामने आई है। वहीं, मृतक वैभव के पिता बहादुर का कहना है कि कुएं में पानी भरे के कारण उसका बेटा डूबा है। अब प्रशासनिक अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं।

loksabha election banner

मंगलवार की दोपहर महाराजगंज मुहल्ले में स्थित कुएं में बछड़ा गिर गया। जिसे निकालने के लिए कुएं के अंदर गए, पांच लोगों की मौत हो गई थी। एएसपी महेंद्र कुमार ने मौत की वजह जहरीली गैस बताया था। बुधवार की दोपहर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया से जुड़े एक चिकित्सक ने बताया कि मौत डूबने की वजह से हुई है।

कुएं में पानी होने की बात को सिरे से नकारा :-मृतक वैभव के पिता बहादुर का कहना है कि कुएं में कूड़ा करकट डाला जाता था। कुएं में कीचड़ था। बछड़े को बचाने के लिए जब उसका बेटा अंदर गया तो वह गैस के कारण बेहोश हो गया। इसके बाद अंदर गए अन्य लोग भी बेहोश हो गए। उनका कहना है कि इसके बाद पहुंचे अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने कुएं में पानी भरना शुरू कर दिया। तीन टैंकर पानी भरने के बाद फंसे लोगों को निकाला गया। जब उसके बेटे को निकाला गया तो उसकी सांस चल रही थी। उसका आरोप है कि अगर कुएं में पानी न भरा जाता तो बच्चे की जान बचाई जा सकती थी। सभासद प्रतिनिधि शाहिद अली कुरैशी का कहना है कि कुएं में कूड़ा-करकट था। तीन टैंकर पानी भरने के बाद उन्हें निकाला गया।

- मुख्य अग्निशमन अधिकारी राम सुमेर त्रिपाठी का कहना है कि कुएं में गैस थी। ऐसे में पानी से स्प्रे किया गया था। जिससे गैस के प्रभाव को कम किया जा सके। इसके बाद रेस्क्यू करके फंसे लोगों को निकाला गया। तीन टैंकर पानी भरा गया। कुआं भरने के बाद उन्हें बाहर निकाला जा सका।

- एसपी आरके नैय्यर का कहना है कि अभी उन्हें पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिली है। ऐसे में वह कुछ नहीं बता सकते।

- सीएमओ डॉ. मधु गैरोला का कहना है कि अभी उन्हें भी रिपोर्ट नहीं मिली है। ऐसे में हम क्या बताएं।

-डीएम नितिन बंसल का कहना है कि गंभीर अपराध होने पर ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट हमारे पास आती है। अभी मुझे कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। रिपोर्ट मिलने पर ही मौत की असली वजह स्पष्ट हो सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.