Move to Jagran APP

चुनावी स्टंट ! कोई लगवा रहा खड़ंजा तो कोई गोद ले रहा स्कूल

ग्रामीणों को लुभाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे संभावित दावेदार

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 10:39 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 10:39 PM (IST)
चुनावी स्टंट ! कोई लगवा रहा खड़ंजा तो कोई गोद ले रहा स्कूल
चुनावी स्टंट ! कोई लगवा रहा खड़ंजा तो कोई गोद ले रहा स्कूल

गोंडा : पंचायत चुनाव को लेकर तिथियों का ऐलान भले ही अभी न हुआ हो लेकिन, गांव की कुर्सी हथियाने के लिए पैंतरेबाजी शुरू हो गई है। चुनाव से पहले ग्रामीणों को लुभाने के लिए कोई खडंजा लगवा रहा तो कोई गांव का स्कूल गोद लेकर सुबह शाम झाडू लगाते हुए फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर रहा है। वर्तमान प्रधान की नाकामियों को गिनाते हुए न सिर्फ आवास व पेंशन दिलाने का वादा कर रहे हैं बल्कि, ग्रामीणों के फार्म भरवाकर संभावित दावेदार सरकारी दफ्तरों में भी दस्तक देने लगे हैं।

loksabha election banner

इनसेट

ग्राम पंचायत पुनर्गठन के बाद कुछ ऐसी होगी तस्वीर

04-तहसील

16-विकासखंड

166-न्याय पंचायत

1820-राजस्व ग्राम

1212-ग्राम पंचायत

1281-क्षेत्र पंचायत वार्ड

51-जिला पंचायत वार्ड

लगवा दिया तीन सौ मीटर खड़ंजा

- कटराबाजार ब्लॉक की ग्राम पंचायत उड़िला के मजरे शुक्लनपुरवा में ग्रामीणों को गलियों से होकर आवागमन करना पड़ता था। ग्रामीण विनायक, राम सहाय का कहना है कि बरसात में पानी भरने से दिक्कतें बढ़ जाती थी। कई बार प्रधान से अनुरोध किया गया लेकिन, उन्होंने कुछ नहीं किया। गांव के ही एक समाजसेवी ने खड़ंजा अपने पैसे से लगवाया है। प्रभारी एडीओ पंचायत सुभाष पांडेय का कहना है कि मामले की जानकारी की जा रही है।

स्कूल में लगा रहे झाड़ू

- झंझरी ब्लॉक मुख्यालय से सटे एक गांव में भी नए-नए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। वैसे तो इस गांव को शहर में शामिल करने की कवायद चल रही है लेकिन, अभी भी कुछ लोग प्रधान पद के चुनाव की आस लगाए बैठे हैं। यहां से दावेदारी जता रहे एक युवा ने सोशल मीडिया पर स्कूल में झाड़ू लगाते हुए फोटो सोशल मीडिया पर वायरल की है। उनका कहना है कि स्कूल को गोद लिया गया है, इससे मॉडल बनाऊंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.