Move to Jagran APP

बिना मास्क के अब नहीं मिलेगा सामान व पेट्रोल

डीएम मार्कण्डेय शाही ने बताया कि सभी व्यापारियों से कहा गया है कि ग्राहकों को मास्क का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें तथा बिना मास्क वाले ग्राहक को सामान न दें।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 11:20 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 11:20 PM (IST)
बिना मास्क के अब नहीं मिलेगा सामान व पेट्रोल
बिना मास्क के अब नहीं मिलेगा सामान व पेट्रोल

गोंडा : कोरोना संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन ने शिकंजा कस दिया है। जिले में सभी दुकानों पर नो मास्क-नो गुड्स और सभी पेट्रोल पंपों पर नो मास्क-नो पेट्रोल का आदेश जारी किया है। जिला पूर्ति अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को सख्ती से आदेश का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं।

loksabha election banner

डीएम मार्कण्डेय शाही ने बताया कि सभी व्यापारियों से कहा गया है कि ग्राहकों को मास्क का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें तथा बिना मास्क वाले ग्राहक को सामान न दें। इसी प्रकार यह व्यवस्था जनपद के सभी पेट्रोल पंपों पर भी लागू होगी तथा पेट्रोल पंप पर बिना मास्क के पेट्रोल नहीं मिलेगा। डीएम ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत जिला प्रशासन बाजारों में साप्ताहिक बंदी (शनिवार एवं रविवार) और नाइट क‌र्फ्यू पर भी विचार कर रहा है। दुकानों पर दो गज की दूरी बनाने के लिए गोला बनाने को कहा गया है। पढ़ें अन्य खबरें..

एक और की मौत, 122 और मिले पाजिटिव

गोंडा : कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। लखनऊ में भर्ती एक की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। 122 और पाजिटिव मिले हैं, स्वास्थ्य टीमें इनसे संपर्क कर रही है। कोविड कंट्रोल को लेकर प्रशासन ने सजगता बढ़ा दी है।

जिले में बीते 24 घंटे के भीतर लखनऊ में भर्ती कोरोना से हुई मौत के मामले में विवरण जुटाया जा रहा है। संबंधित अस्पताल से विवरण मांगा गया है। वैसे कोरोना से जिले में मरने वालों की संख्या 72 तक पहुंच गई है। इसके अतिरिक्त आठ यात्रियों के साथ ही जिले के अन्य हिस्सों में 122 नए कोरोना पाजिटिव मिले हैं। अब तक जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 5573 तक पहुंच गई है। संक्रमित मिले मरीजों से स्वास्थ्य टीमें संपर्क कर रही है। सीएमओ डा. अजय सिंह गौतम ने बताया कि रैपिड रिस्पांस टीमों के माध्यम से जानकारी जुटाई जा रही है। नगर पालिका परिषद के ईओ विकास सेन ने कोविड जागरूकता को लेकर प्रचार वाहन जारी किया है।

कोई दिक्कत हो तो मिलाएं फोन : डीएम मार्कण्डेय शाही ने कलेक्ट्रेट में तत्काल प्रभाव से इंट्रीगेटेड कोविड कमांड सेन्टर को सक्रिय कर दिया है। कोविड हेल्प लाइन 05262-230125, 230185 जारी करते हुए जनसामान्य के लिए चालू करा दिया है। कमांड सेंटर में अपर उपजिलाधिकारी महेंद्र सिंह सहित महामारी विशेषज्ञ हसन इफ्तेखार, डा. संदीप तिवारी, एसीएमओ डा. देवराज को एकीकृत कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर में नियुक्त किया गया है।

इनसेट

यह भी जारी हुए निर्देश

- कोविड संक्रमण से प्रभावित प्रत्येक मरीज के कान्टैक्ट ट्रेसिग को अनिवार्य रूप से करते हुए उनकी जांच कराई जाए।

- डाटा संकलन तथा पोर्टल पर फीडिग कार्य में लगाई गई टीमों के कार्यो का पर्यवेक्षण किया जाएगा।

- एसीएमओ स्तर के अधिकारी मानीटरिग करेंगे। साथ ही जांच का दायरा बढ़ाने को कहा गया है। इसके लिए विशेष प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.