Move to Jagran APP

सर्द हवाओं ने बढ़ाई गलन, गिरा पारा

-5.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा न्यूनतम तापमान

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 10:01 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 10:01 PM (IST)
सर्द हवाओं ने बढ़ाई गलन, गिरा पारा
सर्द हवाओं ने बढ़ाई गलन, गिरा पारा

-5.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा न्यूनतम तापमान

loksabha election banner

-मौसम वैज्ञानिक बोले : अभी बादल छाए रहने के आसार

संसू, गोंडा : सुबह के करीब आठ बज रहे थे। घना कोहरा छाए रहने के कारण सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए। कोहरे की बारिश से लोग भीगे नजर आए। घर के बाहर कोई अलाव जलाकर हाथ सेंकता दिखा तो कोई कंबल ओढ़े हुए था। तरबगंज बस स्टॉप पर अलाव के कोई इंतजाम नहीं था। यहां लोग ठंड से परेशान वाहन का इंतजार करते दिखे। यही हाल बेलसर कस्बे का भी रहा। यहां सुबह तो दूर रात में नौ बजे के बाद चौराहे पर थोड़ी लकड़ियां डालकर जिम्मेदारियों से इतिश्री कर ली जाती है। यात्री हों या दुकानदार, हर कोई ठंड से परेशान दिखा। शहर में भी ठंड से बचाव के इंतजाम नाकाफी दिखे। जिला आपदा विशेषज्ञ राजेश कुमार का कहना है कि चिन्हित किए गए सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलवाने के लिए तहसील प्रशासन को पत्र भेजा गया है। लाल बहादुर शास्त्री कृषि विज्ञान केंद्र गोपालग्राम के मौसम वैज्ञानिक डा. उपेंद्रनाथ सिंह ने बताया कि अधिकतम तापमान अधिकतम तापमान 17.3 व न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। हवा 5.6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली। उन्होंने बताया ये मौसम गेहूं की फसल के लिए फायदेमंद है। अभी एक-दो दिन आसमान में बादल छाए रह सकते हैं।

------------------

तापमान के उतार-चढ़ाव पर एक नजर

तिथि अधिकतम न्यूनतम

7 जनवरी 27.0 -12.6

8 जनवरी 24.0 -11.8

9 जनवरी 23.4 -12.2

10 जनवरी 23.0- 12.1

11 जनवरी 22.0- 8.6

12 जनवरी 17.5- 4.0

13 जनवरी 16.7- 4.0

-----------------------

आपदा में किसको मिली राहत, उपलब्ध कराइए तहसीलवार सूची

संसू, गोंडा : आपदा से पीड़ित परिवारों को कब कौन सी सुविधा उपलब्ध कराई है। तहसीलवार लाभार्थियों की सूची मोबाइल नंबर के साथ उपलब्ध कराएं। ये निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में बुलाई गई उत्तर प्रदेश विधानमंडल की दैवीय आपदा प्रबंध समिति की बैठक में सभापति रणविजय सिंह ने दिए। उन्होंने कोविड-19 व बीते तीन वर्ष में विभिन्न आपदा से हुई हानि के बारे में जानकारी ली। सभापति ने कहा कि बभनान चीनी मिल के नाले से आसपास के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। महाप्रबंधक चीनी मिल तत्काल नाला ढकवाएं। सभापति ने बेलावफूलपुर में आवासहीन व्यक्ति को लाभ न मिलने के मामले की जांच कराकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। डीएम मार्कण्डेय शाही व एसपी शैलेश कुमार पांडेय के कार्य की सराहना करते हुए सभापति ने शासन के सभी कार्यक्रमों का लाभ प्राथमिकता के आधार पर पात्रों को दिलाने का निर्देश दिया। डीएम ने सभापति व सदस्यों को स्मृति चिन्ह भेंट की। समिति के सदस्य हीरालाल यादव, रमा निरंजन, राम अवध यादव, एडीएम राकेश सिंह, नगर मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी, सीएमओ डा. अजय सिंह गौतम मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.