Move to Jagran APP

जांच शुरू होते ही सीएमओ का तबादला, अजय को मिली जिम्मेदारी

सीएमओ की कार्यप्रणाली की तीन सदस्यीय समिति कर रही है जांच

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 10:53 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 10:53 PM (IST)
जांच शुरू होते ही सीएमओ का तबादला, अजय को मिली जिम्मेदारी
जांच शुरू होते ही सीएमओ का तबादला, अजय को मिली जिम्मेदारी

गोंडा: बजट में अनियमितता सहित अन्य आरोपों को लेकर सीएमओ की शिकायत लोकायुक्त से की गई। इस मामले की जांच शुरू ही हुई थी कि मंगलवार की शाम को सीएमओ डॉ. मधु गैरोला का तबादला कर दिया गया है। उन्हें इसी पद पर सीतापुर भेजा गया है। रायबरेली जिला अस्पताल में वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. अजय सिंह गौतम को सीएमओ गोंडा की जिम्मेदारी दी गई है। देवीपाटन मंडल के अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ. आनंद ओझा ने तबादले की पुष्टि की है।

loksabha election banner

आशीष तिवारी ने लोकायुक्त से सीएमओ व एसीएमओ पर नियमों की अनदेखी करके बजट का दुरुपयोग व भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया था। स्वास्थ्य सचिव वी हेकाली झिमोमी ने मामले की जांच कराकर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था। इसके बाद स्वास्थ्य महानिदेशक देवेंद्र सिंह नेगी ने मामले की जांच के लिए निदेशक पीएचसी डॉ. वीके सिंह की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय टीम का गठन किया था। अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ. आनंद ओझा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। सीएमओ से अभिलेख मांगे गए हैं। इस पर उन्होंने एक माह का समय मांगा है। इसलिए उन्हें समय दिया गया है। सीएमओ डॉ. मधु गैरोला ने इस बारे में कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. देवेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि मामले की जांच तीन सदस्यीय टीम कर रही है। वैसे इससे पहले सीएमओ की कार्यप्रणाली की शिकायत सांसद व विधायक भी कर चुके हैं। आयुक्त को इस मामले की जांच दी गई थी लेकिन, वह अधर में है। जबकि आरोपों का सिलसिला बढ़ता जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.