Move to Jagran APP

बकरीद पर सामूहिक नमाज व कुर्बानी की इजाजत नहीं

अपर पुलिस महानिदेशक यातायात ने बैठक कर ली जानकारी

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 10:35 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 10:35 PM (IST)
बकरीद पर सामूहिक नमाज व कुर्बानी की इजाजत नहीं
बकरीद पर सामूहिक नमाज व कुर्बानी की इजाजत नहीं

गोंडा : जिले के नोडल अफसर/अपर पुलिस महानिदेशक यातायात अशोक कुमार सिंह ने पुलिस लाइन सभागार में बैठक करके त्यौहारों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए तैयारियों की समीक्षा की। एडीजी ने बताया कि एक अगस्त को बकरीद, तीन अगस्त को रक्षाबंधन व पांच अगस्त को श्रीराम मंदिर का शिलान्यास प्रस्तावित है। ऐसे में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर स्तर पर तैयारी पूरी कर ली जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना नामक महामारी के कारण बकरीद के मौके पर सामूहिक रूप से कुर्बानी व नमाज अदा करने की इजाजत नहीं है। एडीजी ने धर्म गुरुओं से अपील करते हुए कहा है कि कोविड-19 से बचाव को लेकर लोगों को जागरूक करें। कुर्बानी खुले स्थान पर न करके अपने-अपने घरों में ही दें। संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को भ्रमण करके निर्देशों का पालन कराने की जिम्मेदार दी गई है। कानून व्यवस्था का पालन कराने के साथ ही सभी सार्वजनिक स्थलों पर साफ-सफाई, पेयजल व विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए गए हैं। बैठक में डीएम डॉ. नितिन बंसल, एसपी आरके नैयर, एडीएम राकेश सिंह, एएसपी महेंद्र कुमार, नगर मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी, एसडीएम सदर वीर बहादुर यादव, एसडीएम कर्नलगंज ज्ञानचंद गुप्त, एसडीएम तरबगंज राजेश कुमार, एसडीएम मनकापुर हीरालाल मौजूद रहे।

loksabha election banner

सतर्कता बरतें पुलिसकर्मी

-पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक आरके नैयर ने बकरीद, रक्षाबंधन व राम जन्मभूमि मंदिर शिलान्यास के मद्देनजर पुलिसकर्मियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। कहा कि छोटे से छोटे मामलों में गंभीरता से कार्रवाई की जाए। समाज के गण्यमान्य नागरिकों की मदद ली जाए। उन्होंने कहा कि यदि कहीं कोई समस्या है तो उन्हें भी तत्काल प्रभाव से सूचना दी जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.