Move to Jagran APP

जांच के दायरे से गुजरेंगे 25 रेस्टोरेंट, दो से मांगा जवाब

दो रेस्टोरेंट में हुक्का बार का वीडियो वायरल होने का मामला

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 10:50 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 10:50 PM (IST)
जांच के दायरे से गुजरेंगे 25 रेस्टोरेंट, दो से मांगा जवाब
जांच के दायरे से गुजरेंगे 25 रेस्टोरेंट, दो से मांगा जवाब

गोंडा: रेस्टोरेंट में हुक्का बार संचालित किए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने शिकंजा कस दिया है। सतर्कता के मद्देनजर 25 रेस्टोरेंट की सुविधाओं की जांच कराने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए खाद्य सुरक्षा विभाग ने रणनीति तैयार की है। 18 नवंबर को सरकुलर रोड व स्टेशन रोड स्थित रेस्टोरेंट में हुक्का बार चलने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। वीडियो में हुक्का बार चलते हुए दिखाया गया था। इसके बाद उसी दिन खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापेमारी की थी। हालांकि उस वक्त हुक्का बार संचालित होते हुए नहीं पाया गया था। इसके बाद भी वीडियो के आधार पर दोनों को नोटिस देकर स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है। बिना पंजीकरण के चल रहे एक रेस्टोरेंट को अग्रिम आदेशों तक बंद रखने को कहा गया है। इसके अतिरिक्त खाद्य सुरक्षा विभाग में पंजीकृत 25 रेस्टोरेंट भी जांच के दायरे में आ गए हैं। विभाग सभी रेस्टोरेंट में इस बात की जांच करेगा कि वहां पर चोरी छिपे कहीं से हुक्का बार या फिर नियमों की अनदेखी करके कोई गतिविधियां तो संचालित नहीं की जा रही है। इसके लिए टीमों का गठन किया गया है। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी हितेंद्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि जांच के लिए खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम को लगाया जा रहा है। टीमें पंजीकरण से लेकर अन्य स्थितियों के बारे में पड़ताल करेंगी।

loksabha election banner

अब तीन सदस्यीय कमेटी करेगी जांच

गोंडा: नगर पालिका के जलकल अनुभाग से सेवानिवृत्त एक कर्मचारी को लेकर की गई शिकायतों की जांच अब तीन सदस्यीय कमेटी करेगी। इसको लेकर कवायद तेज हो गई है।

बड़गांव के सभासद शेष चौरसिया ने बीते दिनों एक रिटायर्ड कर्मचारी के खिलाफ शिकायतें की थी। पहले इसकी जांच जलकल की अवर अभियंता को सौंपी गई थी। बीते दिनों नगर पालिका परिषद की बोर्ड की बैठक में इसको लेकर हंगामा हुआ था। इसके बाद पालिकाध्यक्ष उजमा राशिद ने इस मामले की जांच कर निर्धारण अधिकारी की अध्यक्षता वाली कमेटी को सौंपी है। इसके अतिरिक्त नगर पालिका के रिटायर्ड कर्मचारी से देयकों के भुगतान को लेकर पैसा मांगने का मामला आया था। इसकी शिकायत आयुक्त से की गई थी। जांच सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपी गई थी। इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.