Move to Jagran APP

चिकित्सक समेत 129 और मिले कोरोना पाजिटिव, परेशानी बढ़ी

गोंडा टीकाकरण शिविर का अधिकारियों ने लिया जायजा रानीबाजार में अधिकारियों ने चलाया डोर टू डोर अभियान।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 11:11 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:11 PM (IST)
चिकित्सक समेत 129 और मिले कोरोना पाजिटिव, परेशानी बढ़ी
चिकित्सक समेत 129 और मिले कोरोना पाजिटिव, परेशानी बढ़ी

संसू, गोंडा: कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। बुधवार को इस साल सबसे अधिक 129 की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। इसमें दो चिकित्सक समेत चार अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल है। संक्रमित मिले मरीजों की कांटैक्ट ट्रेसिग की जा रही है। वैसे सक्रिय मरीजों की संख्या 503 तक पहुंच गई है।

loksabha election banner

बुधवार को जिले के 2842 की कोरोना की जांच की गई। जांच में 129 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसमें जिला अस्पताल के चिकित्सक डा. वीपी सिंह, निजी चिकित्सालय की डा. वीना मिश्रा भी कोरोना संक्रमित हैं। कंट्रोल रूम के मुताबिक वर्तमान में 503 मरीज सक्रिय हैं। इसमें से 420 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। एसीएमओ डा. एपी सिंह ने बताया कि कोविड टीकाकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है। वैक्सीन स्टोर इंचार्ज पंकज तिवारी ने बताया कि जिले में 15 से 17 वर्ष की आयु वर्ग के 1.50 लाख युवाओं ने कोविड टीके की पहली खुराक लगवा ली है। 18 से 44 आयु वर्ग के 14.23 लाख को कोविड का पहला टीका, 7.91 लाख को दूसरा टीका, 45 से 59 आयु वर्ग के 5.62 लाख को पहला व 4.14 लाख को दूसरा टीका लगाया गया है। 60 साल से ऊपर के 2.85 लाख वरिष्ठ नागरिकों ने पहला तथा दो लाख 14 हजार ने दूसरा टीका लगवाया है।

-----------

अधिकारियों ने लिया जायजा

- सिटी मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता ने नगर क्षेत्र में स्थापित किए गए कोविड टीकाकरण शिविर का जायजा लिया। सभासद फहीम सिद़्दीकी से जानकारी ली। साथ ही पालिका के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। नगर पालिका के ईओ संजय मिश्र, सीडीपीओ अभिषेक दुबे की अगुवाई में पालिका व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रानीबाजार, पटेलनगर, अहिरान व अन्य मुहल्लों में भ्रमण करके लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया। -----------

लापरवाही ने बढ़ाई परेशानी

- कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। बावजूद इसको लेकर लापरवाही कम नहीं हो रही है। बाजार में बिना मास्क के ही लोग घूम रहे हैं। शारीरिक दूरी के नियमों का पालन भी नहीं हो पा रहा है। हालांकि प्रशासनिक टीम लोगों को जागरूक करने की बात कह रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.