Move to Jagran APP

कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 48 घंटे में मिले 119 नए मरीज

गोंडा जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। बीते 48 घंटे में 119 संक्रमित।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 11:39 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 11:39 PM (IST)
कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 48 घंटे में मिले 119 नए मरीज
कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 48 घंटे में मिले 119 नए मरीज

संसू, गोंडा : जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। बीते 48 घंटे में 119 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। अब कुल सक्रिय केस की संख्या बढ़कर 543 पहुंच गई है। कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के साथ ही टीका करण करवाने की अपील की गई है।

loksabha election banner

कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रयास तो किए जा रहे हैं, लेकिन रफ्तार कम नहीं हो रही है। जिले में बीते 48 घंटे में 119 नए मरीज मिले हैं। कांटैक्ट ट्रेसिग के साथ ही मरीजों का उपचार शुरू हो गया है। सीएमओ डा. आरएस केसरी ने बताया जिले में अब सक्रिय केस की संख्या 543 हो गई है। गुरुवार को 2474 लोगों की कोरोना जांच की गई, इसमें सिर्फ 42 पाजिटिव मिले। उन्होंने वंचित लोगों से टीका लगवाने की अपील की है।

-------------

विकास भवन में लगा कैंप

- कर्मचारियों का टीकाकरण करने के लिए गुरुवार को विकास भवन परिसर में स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण कैंप का आयोजन किया। कैंप में करीब 150 कर्मचारियों ने कोविड वैक्सीन लगवाई। दूसरे डोज की अवधि 90 दिन पूरा करने वाले कर्मियों को बूस्टर डोज लगाई गई। सीडीओ शशांक त्रिपाठी ने सभी कर्मचारियों से टीकाकरण कराने की अपील की है।

-------------------

एक लाख से अधिक छात्रों को लगा कोरोना टीका

संसू, गोंडा : माध्यमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले 15 से 18 वर्ष की आयु के एक लाख से अधिक छात्रों ने कोरोनारोधी टीका लगवाया गया है। प्रधानाचार्यों से निर्धारित आयु के शत-प्रतिशत विद्यार्थियों के टीका लगवाने संबंधी प्रमाण पत्र मांगा गया है। जिले में 486 माध्यमिक विद्यालयों का संचालन हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों में कैंप लगाया था। प्रधानाचार्यों ने छात्रों को विद्यालय में बुलाकर टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया। निगरानी के लिए ब्लाकवार नोडल अधिकारियों को लगाया गया था। इसके अलावा राजकीय विद्यालयों के अध्यापकों को सह नोडल बनाकर टीकाकरण अभियान को गति देने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि माध्यमिक विद्यालय से रिपोर्ट मांगी गई है। एक लाख दस हजार छात्रों को टीका लग चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.