Move to Jagran APP

बदलने लगा मौसम, बरतें सावधानी

सुबह और शाम के समय सर्दी का स्तर बढ़ना शुरू हो गया है। दोपहर में थोड़ी गर्मी है जो लोगों के लिए कुछ हद तक परेशानी का कारण बन रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 04:35 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 04:35 PM (IST)
बदलने लगा मौसम, बरतें सावधानी
बदलने लगा मौसम, बरतें सावधानी

जागरण संवाददाता, बारा (गाजीपुर) : सुबह और शाम के समय सर्दी का स्तर बढ़ना शुरू हो गया है। दोपहर में थोड़ी गर्मी है जो लोगों के लिए कुछ हद तक परेशानी का कारण बन रही है। बदलते इस मौसम में लोगों को सावधानियां बरतने की जरूरत है। मौसमी बीमारियों ने लोगों को जकड़ना शुरू कर दिया है। सर्दी का असर अब लोग महसूस कर रहे हैं। सुबह के समय हल्का सा कोहरा छाया रह रहा है। लोगों ने बढ़ते सर्दी के मौसम को देखते हुए गर्म कपड़े निकाल लिए हैं। दोपहर में गर्मी होने के कारण लोगों को सावधानियां बरतने की जरूरत है। बच्चों के लिए ये मौसम सबसे खतरनाक है। बच्चों के लिए अभिभावकों को एहतियात बरतने की जरूरत है। बच्चों को गर्म पानी से स्नान कराने की आदत डालनी चाहिए। ठंडी चीजों से परहेज कर देना चाहिए। भदौरा सीएचसी के अधीक्षक डा. रवि रंजन ने बताया कि मौसम बदल रहा है ऐसे में सावधान रहें। बच्चों से लेकर बड़ों तक वायरस की चपेट में आ सकते हैं। ठंडी चीजों से परहेज करने की सबसे ज्यादा जरूरत है। बीमार होने पर नजदीक के स्वास्थ्य केंद्रों पर उपचार के बाद दवा लें।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.