Move to Jagran APP

जलजमाव में ग्रामीणों ने प्याज की रोपाई कर जताया विरोध

जागरण संवाददाता भांवरकोल (गाजीपुर) राष्ट्रीय राजमार्ग-31 से मिर्जाबाद गांव की मस्जिद तक जाने वाले संपर्क मार्ग पर लोगों ने जलजमाव में प्याज की रोपाई की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 08:53 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 08:53 PM (IST)
जलजमाव में ग्रामीणों ने प्याज की रोपाई कर जताया विरोध
जलजमाव में ग्रामीणों ने प्याज की रोपाई कर जताया विरोध

जागरण संवाददाता, भांवरकोल (गाजीपुर) : राष्ट्रीय राजमार्ग-31 से मिर्जाबाद गांव की मस्जिद तक जाने वाले संपर्क मार्ग पर हुए जल-जमाव में रविवार को ग्रामीणों ने प्याज की रोपाई कर विरोध जताया। मिर्जाबाद के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-31 से शहाबुद्दीन अंसारी के दरवाजा होते हुए मस्जिद तक जाने वाले संपर्क मार्ग का निर्माण लगभग एक दशक पूर्व कराया गया था। जलनिकासी के लिए नाली भी बनवाई गई, लेकिन नाली से निकलने वाले पानी की कोई व्यवस्था नहीं की गई। इससे पानी खेत व सड़क के किनारे कहीं भी गिरता रहता है, लेकिन अब किसानों द्वारा अपने खेत में मिट्टी डाल दिए जाने से नाबदानों का पानी सड़क पर ही इकट्ठा हो रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि पानी जमा होने के लिए अगर सरकारी जमीन में गड्ढा बना दिया जाए तो समस्या का निदान हो जाएगा। ग्रामीण राहुल कुशवाहा, मुसाहिब अंसारी, महताब अंसारी, रामजन्म कुशवाहा, अनवर अंसारी, अवधेश यादव, उमाशंकर राय आदि ने बताया कि इस समस्या को लेकर जनप्रतिनिधियों व विभागीय अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं बावजूद समस्या का हल नहीं निकल रहा है। पूर्वांचल विकास पार्टी के अध्यक्ष जेपी राय ने कहा कि इस समस्या का निदान एक सप्ताह में नहीं होता है तो वह आगे की रणनीति पर विचार करेंगे। पुल का एप्रोच क्षतिग्रस्त, ओवरलोड नावों का हो रहा संचालन

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : क्षेत्र के बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट पर बने पीपा पुल का एप्रोच कटान के चलते क्षतिग्रस्त हो जाने से लोगों को नाव से आवागमन करना पड़ रहा है। उधर नाविक नावों पर मानक से ज्यादा सवारी व दो पहिया वाहन आदि लाद दे रहे हैं जिससे दुर्घटना की आशंका बनी हुई है।

सेवराई, जमानियां के गांवों व बिहार आवागमन करने को लेकर शासन की ओर से बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट पर पीपा पुल स्थापित कराया गया है। प्राकृतिक कारणों से तीन भाग में निर्माणाधीन बीच के पुल का एप्रोच शनिवार को कटान के चलते क्षतिग्रस्त हो गया। गंगा तट पर डीजल इंजन चालित नाव संचालक मानक को दरकिनार कर अधिक कमाई के चक्कर में ओवरलोड से भी परहेज नहीं कर रहे है। क्षेत्र के लोगों ने उच्चाधिकारियों का ध्यान इस ओर आकृष्ट करते हुए नाव के ओवरलोडिग पर रोक लगाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.