Move to Jagran APP

उप डाकघर का नेटवर्क बाधित, तीन माह से कार्य ठप

जागरण संवाददाता खानपुर (गाजीपुर) क्षेत्र के रामपुर स्थित उपडाकघर का नेटवर्क बाधित होन

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 04:39 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 04:39 PM (IST)
उप डाकघर का नेटवर्क बाधित, तीन माह से कार्य ठप
उप डाकघर का नेटवर्क बाधित, तीन माह से कार्य ठप

जागरण संवाददाता, खानपुर (गाजीपुर) : क्षेत्र के रामपुर स्थित उपडाकघर का नेटवर्क बाधित होने से आए दिन डाककर्मी उपभोक्ताओं के आक्रोश का शिकार हो रहे हैं। नेटवर्क और सर्वर बाधित होने से तीन माह से कार्य ठप है। इसके चलते डाक कर्मी खुद सैदपुर कार्यालय जाकर यहां का कार्य पूरा कराते हैं। डाकपाल सुदामा प्रसाद ने बताया कि उच्चाधिकारियों को इस समस्या से अवगत करा दिया गया है फिर भी नेटवर्क की समस्या से निजात नहीं मिल रही है।

loksabha election banner

उपडाकघर रामपुर के अंतर्गत सात अन्य डाकघर भी संचालित किए जाते हैं। पांच दर्जन गांवों के पत्राचार का माध्यम रामपुर डाकघर को आनलाइन सर्विस किए जाने का कोई फायदा पोस्टकर्मी सहित ग्राहकों को नहीं मिल रहा है। रामपुर के संजय सिंह, बभनौली के नीरज यादव, बहदिया के प्रवीण त्रिपाठी, गौरी के संजीव सिंह ने कहा कि पोस्ट आफिस का कार्य पहले धीमी स्पीड की समस्या से जूझ रहा था, लेकिन इस समय नेटवर्क बाधित होने से कार्य ठप हो गया है। ग्राहकों को समय पर रुपये न मिलने से आए दिन विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है। छात्रों और प्रतियोगी परीक्षार्थियों के रजिस्टर्ड डाक और स्पीडपोस्ट के लिए 15 किमी दूर सैदपुर जाना पड़ रहा है। क्षेत्र के आधा दर्जन बाजारों के दुकानदारों ने मासिक जमा खाता को बंद करवाना शुरू कर दिया है। रामपुर डाककर्मी अपना काम सैदपुर स्थित डाकघर के कंप्यूटर पर जाकर करते हैं। उपभोक्ताओं का रामपुर डाकघर से मोहभंग हो रहा है। उन्होंने उच्चाधिकारियों का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए समस्या के निराकरण की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.