Move to Jagran APP

24 घंटे से विद्युत आपूर्ति ठप, उपभोक्ता परेशान

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) नगर स्थित पुराने विद्युत उपकेंद्र से जुड़े राजापुर और हरिहरपुर फीडर की विद्युत आपूर्ति मंगलवार की शाम से ठप होने से उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 06:52 PM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 06:52 PM (IST)
24 घंटे से विद्युत आपूर्ति ठप, उपभोक्ता परेशान
24 घंटे से विद्युत आपूर्ति ठप, उपभोक्ता परेशान

जासं, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : नगर स्थित पुराने विद्युत उपकेंद्र से जुड़े राजापुर और हरिहरपुर फीडर की विद्युत आपूर्ति मंगलवार की शाम से ठप होने से उपभोक्ताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालत यह है कि विद्युत आपूर्ति के अभाव में अधिकतर लोगों को पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है।

loksabha election banner

मंगलवार की शाम करीब चार बजे 33 हजार की लाइन में खराबी के चलते आपूर्ति ठप हो गई। पूरी रात आपूर्ति बंद रहने के बाद लाइनमैन बुधवार को सुबह करीब 9.30 बजे फाल्ट तलाश कर मरम्मत का कार्य शुरू किया। पूर्वाह्न 11.30 बजे मरम्मत के पश्चात जब आपूर्ति शुरू हुई उसी दौरान उपकेंद्र के मशीन की सीटी फट गई। इसके बाद देर शाम तक मरम्मत का कार्य न होने से आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी थी। करीब 24 घंटे से अधिक समय के बाद भी आपूर्ति शुरू न होने से उपभोक्ताओं के सामने पेयजल की समस्या खड़ी हो गयी। बार-बार शिकायत के बावजूद मरम्मत कार्य पूरा नहीं हो सका है।

पांच दिनों से परेशान हैं किसान

जंगीपुर : क्षेत्र के देवकठिया, मिठ्ठापारा, तुर्कवलिया, सआदतपुर, हसनापुर, करकापुर, सिकंदरा, खलसापुर सहित कई गांव में पांच दिनों से सुचारू रूप से आपूर्ति बहाल नहीं हो पा रही है। पुराने संसाधन एवं जर्जर तार होने के कारण बिजली आने पर अचानक फाल्ट होकर बंद हो जा रही है। आपूर्ति नहीं होने से किसानों को धान की सिचाई होने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.