Move to Jagran APP

मतदाता सूची में संशोधन के बाद गरमाई गांवों की राजनीति

मतदाता सूची में संशोधन के बाद गांवों की राजनीति गरमा गई है। उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पंचायत चुनाव से संदर्भित मतदाता सूची का पुनरीक्षण संशोधन का कार्य अब पूरा हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 05:53 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 05:53 PM (IST)
मतदाता सूची में संशोधन के बाद गरमाई गांवों की राजनीति
मतदाता सूची में संशोधन के बाद गरमाई गांवों की राजनीति

जागरण संवाददाता, बारा (गाजीपुर) : मतदाता सूची में संशोधन के बाद गांवों की राजनीति गरमा गई है। उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पंचायत चुनाव से संदर्भित मतदाता सूची का पुनरीक्षण संशोधन का कार्य अब पूरा हो गया है। इस कार्य में लगे बीएलओ ने अपने सभी कागजात तहसील मुख्यालय पर जमा कर दिए हैं।

loksabha election banner

इसी के साथ प्रधान पद के संभावित प्रत्याशियों की भाग-दौड़ को एक बार पुन: पंख लग गया है। इधर एक हफ्ते से पंचायत चुनाव की सरगर्मी काफी बढ़ गई है। प्रधान पद के संभावित प्रत्याशी डोर-टू-डोर जाकर लोगों से संपर्क करने में लग गए हैं। यह सिलसिला सुबह से लेकर देर रात तक चल रहा है। चट्टी-चौराहों और चाय-पान की दुकानों पर भी पंचायत चुनाव की चर्चा करते लोग देखे जा रहे हैं, वहीं गांव में पोस्टरों व बैनरों की बाढ़ आ गई है। संभावित प्रधान पद के प्रत्याशियों का आंकलन लोग अभी से करने लगे हैं। बारा जैसे गांव में आधा दर्जन से अधिक प्रधान पद के दावेदार हो गए हैं। इसमें बड़े से छोटे सभी शामिल हैं। फारवर्ड क्लास से लेकर बैकवर्ड क्लास तक के लोग अपनी दावेदारी मजबूत करने में लगे हैं। सामान्य वर्ग से लेकर आरक्षित वर्ग के लोग अपनी दावेदारी को धार देने में लगे हैं। वैसे देखने में प्राय: सभी दावेदार युवा प्रतीत हो रहे हैं जिनमें कुछ कर गुजरने की ललक है और यह पंचायतों के लिए अच्छी बात है। कुछ यही हाल आस-पास के अन्य गांवों का भी है। चुनाव आयोग ने चुनाव प्रक्रिया को शुरू कर इन दावेदारों को अतिरिक्त ऊर्जा प्रदान कर दिया है। पंचायत चुनाव का समय बढ़ा कर भावी प्रत्याशियों के जेबों पर भी काफी बोझ डाल दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.