Move to Jagran APP

दिलदारनगर में 27 जोड़ी ट्रेनों के सापेक्ष महज नौ ट्रेनों का ही ठहराव

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बाद कोहरा ने ट्रेनों के परिचालन पर ब्रेक लगा दिया है। ट्रेनों का परिचालन बंद होने से यात्रियों की मुसीबत बढ़ गई हैं। स्थानीय स्टेशन पर ठहराव वाली 27 जोड़ी ट्रेनों के सापेक्ष महज नौ जोड़ी ट्रेनों का ठहराव है।

By Edited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 03:40 PM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 03:45 PM (IST)
दिलदारनगर में 27 जोड़ी ट्रेनों के सापेक्ष महज नौ ट्रेनों का ही ठहराव
वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बाद कोहरा ने ट्रेनों के परिचालन पर ब्रेक लगा दिया है।

दिलदारनगर (गाजीपुर) : वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बाद कोहरा ने ट्रेनों के परिचालन पर ब्रेक लगा दिया है। ट्रेनों का परिचालन बंद होने से यात्रियों की मुसीबत बढ़ गई हैं। स्थानीय स्टेशन पर ठहराव वाली 27 जोड़ी ट्रेनों के सापेक्ष महज नौ जोड़ी ट्रेनों का ठहराव होने से यात्रियों को गंतव्य स्टेशनों पर जाने के लिए दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। स्थानीय स्टेशन के अप लाइन में रात 9.51 बजे संघमित्रा एक्सप्रेस के बाद भोर 2.38 बजे राजेंद्र नगर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस का ठहराव है। इसके बाद लगभग नौ घंटे बाद पटना डीडीयू मेमो पैसेंजर ट्रेन है। सुबह में आठ बजे फरक्का एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हुआ था, लेकिन कोहरे के कारण रेलवे ने 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक इसका भी ठहराव रद कर दिया। इससे यात्रियों की परेशानी और बढ़ गई। यही हाल डाउन लाइन में भी है। भोर में 4.30 बजे श्रमजीवी, इसके बाद सुबह छह बजे संघमित्रा सुपर फास्ट, फिर साढ़े पांच घंटा बाद 11.58 बजे ब्रह्मपुत्रा मेल व चार घंटे बाद 3.48 बजे मेमो पैसेंजर है। ठहराव वाली ट्रेनों की संख्या कम होने से मजबूरन यात्रियों को अत्यधिक खर्च कर सड़क मार्ग से डीडीयू, वाराणसी, बक्सर जाना पड़ रहा है। हालांकि एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन न होने से लोकल यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। रेलवे की ओर से चलाया गया पटना डीडीयू मेमो ट्रेन का परिचालन भी ठीक ढंग से नहीं हो रहा है। यह भी अपने निर्धारित समय से प्रतिदिन आधा से एक घंटा की देरी से पहुंच रही है।

loksabha election banner

कल से विभूति एक्सप्रेस का ठहराव

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण में आठ माह से बंद हुई विभूति एक्सप्रेस18 दिसंबर से पटना डीडीयू रेल खंड पर दौड़ी। यह स्पेशल ट्रेन हावड़ा-प्रयागराज (रामबाग ) के बीच चलेगी। स्पेशल ट्रेन विभूति एक्सप्रेस 18 दिसंबर को रात आठ बजे हावड़ा से चलकर और अगले दिन यानी 19 दिसंबर को दिलदारनगर स्टेशन पर सुबह 6.38 बजे पहुंचेगी और दोपहर 12 बजे प्रयागराज रामबाग पहुंचेगी। वापसी में प्रयागराज रामबाग से दोपहर 3.40 पर छूटेगी और वाराणसी होते हुए 19.54 बजे पर दिलदारनगर स्टेशन पर पहुंचकर 19.56 पर बक्सर की ओर रवाना होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.