Move to Jagran APP

बारिश में गिरे कई कच्चे मकान, बढ़ी दुश्वारियां

जागरण संवाददाता गाजीपुर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रही ब

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 06:49 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 06:49 PM (IST)
बारिश में गिरे कई कच्चे मकान, बढ़ी दुश्वारियां
बारिश में गिरे कई कच्चे मकान, बढ़ी दुश्वारियां

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से गुरुवार की रात जहां कई कच्चे मकान धराशायी हो गए वहीं तेज हवा से पेड़ भी जमींदोज हुए। बिजली के कई पोल गिरने से आपूर्ति बाधित रही पड़े। जलजमाव से लोगों को आवागमन करने में दिक्कतों का समाना करना पड़ा। शुक्रवार को दोपहर बाद भगवान भास्कर के दर्शन होने के बाद लोगों में राहत की सांस ली। फिर कुछ ही देर बाद बादलों ने फिर डेरा जमा लिया।

loksabha election banner

सुबह से ही आसमान पर बादलों का डेरा जमा हुआ था। सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई और दोपहर बाद मौसम कुछ देर के लिए खुला लेकिन फिर आसमान पर बादल जम गए। मलसा : बारिश के साथ तेज हवा होने के कारण खेत में बाजरे, धान की खड़ी फसल गिर गई । खानपुर : नायकडीह गांव में शुक्रवार की भोर में चार बजे के करीब कन्हैया धीमर का मकान गिर पड़ा। पूरा परिवार बाल बाल बच गया। कन्हैया अपने पत्नी दो पुत्रों और बहुओं के साथ रात में सोए थे कि अचानक रात में कच्चे मिट्टी की दीवारें दरकने लगीं। कन्हैया के पुत्र मनोज ने आनन फानन पूरे परिवार को घर से बाहर निकाला। इसके बाद देखते ही देखते पूरा मकान धराशायी हो गया। ग्रामप्रधान प्रतिनिधि बब्लू सिंह ने तत्काल मौके पर पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान की। कासिमाबाद : ग्राम पंचायत बेलसड़ी में रात आकाशीय बिजली गिरने से ओम प्रकाश गुप्ता व अभय चौहान का मकान गिर गया। संयोग अच्छा था की उस समय मकान के उस हिस्से में कोई नहीं था जिसके कारण लोग हताहत होने से बच गए। सूचना मिलने पर शुक्रवार को हल्का लेखपाल फिरोज अहमद ने मौका मुआयना कर क्षति का आकलन किया। वहीं कोतवाली क्षेत्र के देवली मठीया निवासी लालजी विश्वकर्मा का पुराना मकान गिर गया जिसमें खाद्यान्न की काफी क्षति हुई। फूलपुर गांव में मोहन बिद का मकान गिर गया व बरसात का पानी घर के चारो तरफ इकठ्ठा हो गया जिसके कारण पूरा परिवार सड़क पर आ गया है। वहीं गाई गांव में लेढ़ा राम का कच्चा मकान गिरने से उनका भी परिवार सड़क पर आ गया है। बहरियाबाद : बहरियाबाद-पलिवार, रायपुर-जखनियां, पलिवार-टडवा भवानी मुख्य मार्ग सहित तमाम संपर्क मार्ग गड्ढा युक्त होने से पूरी तरह से जलमग्न हो गया है जिस पर आवागमन करने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भांवरकोल : क्षेत्र के अवथहीं में गुरुवार की रात आकाशीय बिजली गिरने से छबीला यादव की भैंस की मौत हो गई । दुल्लहपुर : मलेठी गांव में रात बारिश से शिवचंद यादव का खपरैल का कच्चा मकान अचानक गिर गया। जिससें घर में रखा गृहस्थी का सारा सामान खराब हो गया।

मकान गिरने से युवती घायल

मरदह : डोड़सर गांव में बरसात के दौरान जगदीश राजभर एवं मुन्ना राजभर का कच्चा मकान गिर गया। मलबे में दबकर मुन्ना राजभर की पुत्री रेनू राजभर (19) वर्ष घायल हो गई। मुन्ना राजभर की एक बकरी मलबे में दबकर मर गई एवं एक भैंस, एक गाय घायल हो गई। मकान गिरने से मकान में रखा अनाज, भूसा, ईंधन आदि घर गृहस्थी का समान नष्ट हो गया। घायल रेनू राजभर का उपचार स्थानीय चिकित्सक के यहां कराया गया। पाण्डेयपुर राधे गांव में अगनू राजभर का कच्चा मकान बरसात के दौरान गिर गया। वहीं गोबिदपुर कीरत गांव में अवधनाथ पाण्डेय का कच्चा मकान गिरने से घर-गृहस्थी का सारा सामान मलबे में दबकर नष्ट हो गया। महिपालपुर गांव में दूधनाथ राम का कच्चा मकान बरसात के दौरान गिर गया जिससे घर गृहस्थी का सारा सामान नष्ट हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.