Move to Jagran APP

इलेक्ट्रानिक बाजार में छायी त्योहार की रौनक

दीपों का पर्व दीपोत्सव नजदीक आने के साथ ही बाजार में रौनक छाने लगी है। महीने का वेतन मिलने के साथ ही खरीदारी का दौर भी तेज हो गया है। चाहे इलेक्ट्रानिक और इलेक्ट्रिक बाजार का, सभी में ग्रामीणों की भीड़ लगनी शुरू हो गई है। ऐसे मे आकर्षक उपहार व छूट देकर व्यापारी ग्राहकों को लुभाने में लगे हुए है। मांग के मुताबिक इलेक्ट्रानिक प्रतिष्ठानों के गोदाम विभिन्न रेंज से भरे पड़े हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 05:44 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 11:02 PM (IST)
इलेक्ट्रानिक बाजार में छायी त्योहार की रौनक
इलेक्ट्रानिक बाजार में छायी त्योहार की रौनक

जासं, गाजीपुर : दीपों का पर्व दीवाली नजदीक आने के साथ ही बाजार में रौनक छाने लगी है। महीने का वेतन मिलने के साथ ही खरीदारी का दौर भी तेज हो गया है। चाहे इलेक्ट्रानिक व इलेक्ट्रिक बाजार हो या सभी में ग्रामीणों की भीड़ लगनी शुरू हो गई है। ऐसे मे आकर्षक उपहार व छूट देकर व्यापारी ग्राहकों को लुभाने में लगे हुए है। मांग के मुताबिक इलेक्ट्रानिक प्रतिष्ठानों के गोदाम विभिन्न रेंज से भरे पड़े हैं। ऐसे में विभिन्न मोबाइल कंपनियों ने भी एक से बढ़कर एक मोबाइल सेट बाजार में त्योहार के मद्देनजर उतारा है। इसको लेकर युवा वर्ग काफी उत्साहित दिख रहे हैं।

prime article banner

आम लोगों की सबसे अधिक पसंद कम दाम में बेहतर सामान हैं। प्रतिष्ठानों के संचालक भी ग्राहकों को उदास नहीं करना चाहते हैं और नए-नए आइटम को बाजार में उतारने की भरपूर कोशिश की है। खासकर इलेक्ट्रानिक बाजार त्योहार भुनाने को पूरी तरह से तैयार है। दीपावली पर खरीदारी करने के लिए लोग अपनी सुविधानुसार पहले से मन बना चुके हैं। इस दृष्टिकोण से शहर के मिश्र बाजार, लंका, लालदरवाजा, नवाबगंज व ग्रामीण इलाकों के बाजार चहक उठे हैं। महंगे आइटम की खरीद पर अधिक से अधिक छूट के साथ आकर्षक उपहार भी दुकानदारों द्वारा ग्राहकों को दिया जा रहा है। इसके अलावा एक्सचेंज आफर की सुविधा प्रतिष्ठान संचालकों द्वारा देने काम किया जा रहा है। इलेक्ट्रानिक उपकरणों की खरीद आनलाइन भी की जा रही है। लंका स्थित इलेक्ट्रानिक दुकान के संचालक सुरेंद्र यादव ने बताया कि सबसे अधिक ग्राहकों की पसंद एलइडी टीवी, फ्रिज व वा¨शग मशीन है। कम ऊर्जा खपत वाले आइटमों की मांग भी अधिक है।

रंग-बिरंगे झालरों से सजा बाजार

- दीपावली में घरों को रोशन करने के लिए रंग-बिरंगे विद्युत झालरों से भी बाजार सज गए हैं। इस बार बाजार में चाइनीज लाइटों से कहीं ज्यादा देसी झालरों की मांग है। देसी एलइडी लाइट सबसे ज्यादा खरीदी जा रही है। हालांकि बाजारों में डिकोरेटिव राइज लाइट से लेकर चाइनीज जाल, चिपकाने के लिए एलइटी स्ट्रिप व अन्य भी मौजूद हैं। चाइनीज झालरों की कीमत देसी के मुकाबले कम है। इस बार मार्केट में 30 रुपये से लेकर 700 रुपये तक की झालरें मिल रही हैं। सादा झालर की कीमत 30 रुपये है। दीया झालर 60 रुपये, मिर्ची झालर 80 रुपये, राइस झालर 80 रुपये, पाइप झालर 25 रुपये फिट से लेकर 80 रुपये फिट तक है।

इलेक्ट्रानिक आइटमों के रेट

एलइडी टीवी - 10000- 25000

फ्रिज- 10900- 20900

वा¨शग मशीन- 7500- 20000

एंड्राइड मोबाइल- 2500- 25000


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.