Move to Jagran APP

मांगों को लेकर राजभर समाज समाज ने खोला मोर्चा

राजभर समाज ने अपनी मांगों का लेकर मंगलवार को सरजू पांडेय पार्क ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 05:35 PM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 05:35 PM (IST)
मांगों को लेकर राजभर समाज समाज ने खोला मोर्चा
मांगों को लेकर राजभर समाज समाज ने खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : राजभर समाज ने अपनी मांगों का लेकर मंगलवार को सरजू पांडेय पार्क में धरना-प्रदर्शन किया। वहीं मुख्यमंत्री को संबोधित जिलाधिकारी को सौंपा। मुन्नीलाल राजभर ने कहा कि हमारे समाज की आर्थिक, शैक्षिक, समाजिक स्थिति आजादी के 74 वर्ष बीत जाने के बाद भी काफी दयनीय है। हमारे समाज को विमुक्त जाति प्रमाणपत्र जारी किया जाता है, जो कि सरकारी सेवाओं में मान्य नहीं होता। यह हमारे साथ बहुत बड़ी नाइंसाफी है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि राजभर समाज बराबर लोकतांत्रिक तरीके से मांग करता आया है कि विमुक्त जाति के तहत एसटी की मिलने वाली सारी सुविधा मुहैया कराई जाए पर सरकार हमारी मांग को गंभीरता से नहीं ले रही है। उन्होंने इस धरने के माध्यम से मांग की कि राजभर समाज को एसटी की सूची में संलग्न किया जाए। चेताया कि ऐसा न होने पर हम वृहद आंदोलन करने को बाध्य होंगे। इसकी पूरी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। अध्यक्षता मुसाफिर राजभर और संचालन अवधेश राजभर ने किया। मुराहू राजभर, डा. गुलशन कुमार, रवि राजभर, चंचल पहलवान, मुखदेव राजभर, राजनाथ राजभर, विनोद राजभर आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.