Move to Jagran APP

प्रत्याशियों ने इंटरनेट मीडिया पर ठोंकी ताल

जागरण संवाददाता गाजीपुर कोरोना संकट काल में इंटरनेट मीडिया प्रचार का विकल्प बन गया ह

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 07:56 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 07:56 PM (IST)
प्रत्याशियों ने इंटरनेट मीडिया पर ठोंकी ताल
प्रत्याशियों ने इंटरनेट मीडिया पर ठोंकी ताल

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : कोरोना संकट काल में इंटरनेट मीडिया प्रचार का विकल्प बन गया है। संक्रमण का हवाला देकर पंचायत चुनाव में उतरे प्रत्याशी ऐसे माध्यमों के जरिए लोगों तक पैठ बनाने में जुटे हैं। प्रत्याशी ही नहीं उनके समर्थक भी वाट्सएप और फेसबुक पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। पंचायत चुनावों में पहली बार इंटरनेट मीडिया पर प्रत्याशी इतनी तेजी से सक्रिय हैं। बुजुर्ग दावेदार बच्चों से सीखकर पोस्ट कराने में अव्वल:

prime article banner

इंटरनेट मीडिया पर प्रचार-प्रसार करने के मामले में बुजुर्ग प्रत्याशी भी युवाओं से कम नहीं है। गांव के कम पढ़े लिखे बुजुर्ग दावेदार भी बच्चों से जानकारी लेकर खुद का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। जो अपने जमाने में घर-घर संपर्क तक केंद्रित रहे, वही आज एंड्रॉयड फोन से युवाओं के माध्यम से सीखकर अपनी दावेदारी इंटरनेट मीडिया पर पेश कर रहे हैं।

-----

फेसबुक से लाइव

फेसबुक पर सैकड़ों लोग जुड़े हुए हैं। इसी का फायदा प्रत्याशियों को मिल रहा है। यहां की लाइव वीडियो के ऑप्शन का धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जा रहा है। समर्थक रैली, मीटिग और डोर-टू-डोर के इस प्रचार को लाइव फेसबुक पर चला देते हैं। जिसकी मदद से उनका प्रचार कुछ एक लोगों तक न रहकर फैल रहा है। -------

वाट्सएप व ट्विटर पर पोस्टर कर रहे शेयर

गांव-देहात के चौराहों में बोर्ड कम लगाकर उसकी बोर्ड व फ्लैक्स की फोटो को अपने मोबाइल के माध्यम से प्रत्याशियों के समर्थक वाट्सएप के अलग-अलग ग्रुप में और ट्विटर पर अपलोड कर रहे हैं। जिस पर हर एक की नजर पड़ रही है। परिणामस्वरूप प्रत्याशी कहीं भी बैठे हों, लेकिन उनका प्रचार हो रहा है।

-----

वीडियो से दिखा रहे उपलब्धियां

इंटरनेट मीडिया के जरिए दावेदार अपने किए गए काम और शुरू की गई स्कीमों को वीडियो के माध्यम दिखा रहे हैं। इनको वाट्सएप ग्रुप पर डालकर अपना-प्रचार कर रहे हैं। कहते हैं इंटरनेट मीडिया ऐसा माध्यम है जिसकी मदद से लोगों तक अपना प्रचार किया जा सकता है और संक्रमण का खतरा भी नहीं रहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.