Move to Jagran APP

हैलो, मैं आइजी बोल रहा हूं, आपकी समस्या का समाधान हुआ कि नहीं

हैलो मैं आईजी बोल रहा हूं। आपने जो प्रार्थना पत्र दिया था इसका निस्तारण हुआ कि नहीं। आवाज आई हो गया सर..। कुछ ऐसे ही अंदाज में आईजी विजय सिंह मीणा मंगलवार की दोपहर में जंगीपुर थाने में दिखे। उन्होंने थाने का निरीक्षण के बाद एक-एक कर पांच शिकायकर्ता से फोन कर जानकारी ली। सभी ने सकारात्मक ही जवाब दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 10:32 PM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 06:04 AM (IST)
हैलो, मैं आइजी बोल रहा हूं, आपकी समस्या का समाधान हुआ कि नहीं
हैलो, मैं आइजी बोल रहा हूं, आपकी समस्या का समाधान हुआ कि नहीं

जासं, गाजीपुर : हैलो, मैं आइजी बोल रहा हूं। आपने जो प्रार्थना पत्र दिया था उसका निस्तारण हुआ कि नहीं। आवाज आई, हो गया सर..। कुछ ऐसे ही अंदाज में आइजी विजय सिंह मीणा मंगलवार की दोपहर में जंगीपुर थाने में दिखे। उन्होंने थाने का निरीक्षण के बाद एक-एक कर पांच शिकायकर्ता से फोन कर जानकारी ली। सभी ने सकारात्मक ही जवाब दिया।

loksabha election banner

आइजी रात में ही जिले में आ गए थे। शुरू में पुलिस लाइन में मातहतों की समस्याओं से रूबरू हुए और निदान का भरोसा दिया। इसके बाद जनप्रतिनिधियों मुलाकात की। देर रात अपराध समीक्षा बैठक शुरू हुई। इसमे उन्होंने थानेवार अपराध की समीक्षा करने के साथ ही लापरवाही पर कई थानेदारों को फटकार भी लगाई। कहा कि थाने में फरियादी आएं तो उनसे पुलिसकर्मी अच्छा व्यवहार करें। उनके प्रार्थना पत्र पर तत्काल एक्शन लें। अगर किसी पुलिसकर्मी द्वारा फरियादियों के साथ दु‌र्व्यवहार की शिकायत आई तो उसे कतई नहीं छोड़ा जाएगा। तड़के पुलिस लाइन मैदान में परेड में शामिल हुए। आइजी के जिले में आने से पुलिसकर्मी व्यवस्था को लेकर हांफ रहे थे। इसी बीच वे अचानक पुलिस अधीक्षक कार्यालय धमक गए और सभी कक्षों का मुआयना के साथ ही फाइलों के अच्छे से रखरखाव का निर्देश दिया। इसके बाद सुहवल व जंगीपुर थाने का उन्होंने आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान पुरुष आरक्षी आवास, शौचालयों आदि का जायजा लिया। बैरकों में रहने वाले आरक्षियों के नाम, उनके बेड नंबर, सहित बैरकों की पूरी जानकारी आवास के बाहर क्रमवार चस्पा करने के निर्देश दिए विभिन्न अपराधों में खड़े वाहनों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद सीधे प्रभारी निरीक्षक के कार्यालय में पहुंचे और लूट, हत्या, बलवा, पुरस्कार घोषित, टाप 10, एनसीआर, त्योहार, से संबंधित अभिलेखों का बारीकी से अवलोकन किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डा. अरविद चतुर्वेदी, अपर पुलिस अधीक्षक नगर प्रदीप दुबे व अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण चंद्रप्रकाश शुक्ला मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.