Move to Jagran APP

जीएसटी आसान व सुरक्षा मांग रहे व्यापारी

जासं दिलदारनगर (गाजीपुर) लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। नगर में जगह-जगह व्यापारी चुनावी चर्चाओं में मशगूल होते जा रहे हैं। आगामी सरकार किसकी बनेगी इसके लेकर दिन भर चर्चाएं होती रहती है। विकास के एजेंडा भी बात हो रही है। व्यापारियों की सुरक्षा और सरकार के पांच साल के विकास एवं कमियों सहित अन्य मामलों पर गुरुवार को जागरण ने दिलदारनगर बाजार में चौपाल लगाया। व्यापारियों से इस चुनाव में उनके मुख्य मुद्दे व उम्मीदों पर बात की गई। व्यापारियों ने देश की सुरक्षा के साथ नगर की जलनिकासी वाहन स्टैंड जाम से निजात व्यापरियों की सुरक्षा अतिक्रमण से मुक्ति अस्पताल सहित अन्य समस्याओं को रखा। व्यापारियों ने एक स्वर में कहा कि विकास को ही प्राथमिकता दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Apr 2019 05:26 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 05:58 PM (IST)
जीएसटी आसान व सुरक्षा मांग रहे व्यापारी
जीएसटी आसान व सुरक्षा मांग रहे व्यापारी

जासं, दिलदारनगर (गाजीपुर) : लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। नगर में जगह-जगह लोग चुनावी चर्चाओं में मशगूल होते जा रहे हैं। आगामी सरकार किसकी बनेगी और हमारा चुनावी मुद्दा क्या होना चाहिए? इसको लेकर दिन भर चर्चाएं हो रही हैं। व्यापारियों की सुरक्षा और सुविधा जैसे मुद्दों को लेकर गुरुवार को 'दैनिक जागरण' ने दिलदारनगर बाजार में चौपाल लगाया। व्यापारियों से इस चुनाव में उनके मुख्य मुद्दे व उम्मीदों पर बात की गई। व्यापारियों ने देश की सुरक्षा के साथ नगर की जलनिकासी, वाहन स्टैंड, जाम से निजात, व्यापारियों की सुरक्षा, अतिक्रमण से मुक्ति, अस्पताल सहित अन्य समस्याओं को रखा और इसे चुनावी मुद्दा बनाने पर जोर दिया।

prime article banner

: नगर में स्थित राजकीय बालिका इंटर कालेज की बदहाली का दूर कर बालिकाओं के शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करना हमारा प्रमुख मुद्दा है। क्षेत्रीय विधायक ने विद्यालय का जायजा लेकर प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर मॉडल विद्यालय बनाने का आश्वासन दिया था लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ।

वसीम अहमद, मोबाइल व्यवसायी।

: व्यापारियों की सुरक्षा वाली सरकार चाहिए। नगर में अतिक्रमण की समस्या विकराल है। इस समस्या से निजात दिलाई जाए। पुलिस प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए। जिससे निर्भीक होकर व्यापार कर सकें।

-रमाशंकर फौजी

: नगर में जर्जर शिशु कल्याण केंद्र किराये के मकान में चलता है। इससे महिलाओं को भारी परेशानी झेलनी पड़ती है। कई बार नगर के लोगों ने मुख्यमंत्री से लेकर विभागीय अधिकारियों को पत्रक भेजकर अवगत कराया है फिर भी आज तक भवन का निर्माण नहीं हो सका। इसे हम लोग चुनावी मु्द्दा बनाएंगे।

उमेश कुमार, कपड़ा व्यवसायी।

: नगर में सबसे बड़ी समस्या जाम की है। वाहनों को खड़ा करने के लिए नगर में वाहन स्टैंड की व्यवस्था नहीं है। सड़कों के दोनों किनारे बेतरतीब ढंग से वाहन सुबह से शाम तक खड़े रहते हैं। इसे चुनावी मुद्दा बनना चाहिए।

अरविद जायसवाल, कपड़ा व्यवसायी।

: कहने को तो यह नगर पंचायत है लेकिन स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में फिसड्डी है। इतना बड़ी नगर पंचायत होने के बावजूद एक भी स्वास्थ्य केंद्र नहीं है। मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों का सहारा लेना पड़ता है। कई बार नगरवासियों ने स्वास्थ्य केंद्र की मांग जनप्रतिनिधियों से की लेकिन पूरी नहीं हुई।

लाल बहादुर शास्त्री, हार्डवेयर व्यवसायी ।

--------

: नगर में कूड़ा निस्तारण गृह नहीं है। ऐसे में प्रतिदिन निकलने वाला कूड़ा सड़कों के किनारे फेंक दिया जाता है। नगर पंचायत की ओर से कई वर्षों से जमीन की तलाश की जा रही है। सरकार ऐसी बने जो कूड़ा निस्तारण की समस्या को दूर कर सके। इसे नगरवासियों को चुनावी मुद्दा बनाना चाहिए।

दिनेश अकेला, किराना व्यवसायी।

------- : नगर पंचायत में बच्चों को खेलने के लिए कोई पार्क नहीं है। ऐसे में उनकी प्रतिभा धीरे-धीरे कुंठित होती जा रही है। कई बार पत्र के माध्यम से नगर पंचायत का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराया गया। ऐसा जनप्रतिनिधि का चुनाव करेंगे जो खेल मैदान की व्यवस्था कराएंगे।

राकेश यादव, कपड़ा व्यवसायी।

-------

: व्यापारियों की सुरक्षा के हमेशा से प्रमुख मुद्दा रहा है। इसके अलावा जीएसटी के नियमों को और आसान करने के साथ टैक्स में छूट की व्यवस्था होनी चाहिए ताकि व्यापारी अपना कारोबार ठीक ढंग से कर सकें।

प्रमोद जायसवाल, नगर अध्यक्ष, सराफा व्यापार मंडल।

-------- : देश में ऐसी सरकार बने जिससे हर वर्ग के लोग लाभांवित हों। शिक्षा, स्वास्थ्य के मामले में सरकार ठोस कदम उठाए। महिलाओं की सुरक्षा के लिए कोई ठोस नियम बनाये।

विनोद वर्मा, महामंत्री, सर्राफा व्यापार मंडल दिलदारनगर।

----- - व्यापारी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। ऐसी सरकार चाहिए जो व्यापारी हित को ध्यान में रखकर कर प्रणाली को आसान बनाए जिससे व्यापारी आसानी से अपना व्यापार कर सकें। उसका किसी प्रकार का कोई उत्पीड़न न हो।

रामानंद गुप्ता, इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसायी।

-------- : दिलदारनगर रेलवे स्टेशन दिल्ली हावड़ा रेल खंड पर स्थित है। इस रेलवे स्टेशन पर महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव हमेशा से बड़ा मुद्दा रहा है। रेल यात्रियों के सुविधाओं को और बढ़ाया जाना चाहिए व रेल नेटवर्क में विस्तार होना चाहिए।

प्रहलाद राय, कपड़ा व्यवसायी। : चुनावी एजेंडे में व्यापारियों की सुरक्षा प्रमुखता से शामिल हो। वहीं महिलाओं की सुरक्षा को लेकर और कठोर कानून बनाए जाने की जरुरत है। इसके अलावा जिले में कल-कारखाना खोले जाएं।

सतेंद्र गुप्ता, किराना व्यवसायी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.